नशीले पदार्थ के कारोबारी की डेढ़ करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- -हरदोई के बघौली इलाके में मेडिकल स्टोर की आड़ में टिंचर और अवैध शराब का कारोबार करने के मामले में बुधवार को प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है और आरोपी की डेढ़ करोड़ रुपये की सम्पत्ति को ढोल बजाकर कुर्क कर लिया है।एसडीएम सदर व सीओ बघौली के नेतृत्व में यह कार्यवाई की गई है।डीएम ने इस सम्पति का सदर एसडीएम को रिसीवर नियुक्त किया है।

दरअसल डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने बघौली थाने पर 17 अक्टूबर 2022 को दर्ज उप्र गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के मामले में दी गई रिपोर्ट पर कुर्की का यह आदेश पारित किया है। यह मुकदमा बघौली थाने पर तैनात रहे थानाध्यक्ष सोमपाल गंगवावर ने दर्ज कराया था और इसकी विवेचना कछौना कोतवाल  संदीप सिंह कर रहे थे।

कछौना कोतवाल की ओर से बघौली थाना क्षेत्र के अड़ंगापुर निवासी वीरपाल व तीन अन्य के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किए गए थे। डीएम ने एसपी और एपीओ की रिपोर्ट के परीक्षण में पाया कि अड़ंगापुर निवासी वीरपाल ने आर्थिक, भौतिक लाभ के उद्देश्य अवैध रूप से शराब की तस्करी, मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीले टिंचर की विक्रय कर आपराधिक कृत्य किया है। इससे अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क कराया जाएगा।इस आदेश के बाद बुधवार को पुलिस और प्रशासन ने ढोल नगाड़ों के साथ संपत्ति कुर्क कर ली है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey