बिजली कटौती से आक्रोशित किसानों ने बिजली घर पर जड़ा “ताला”…

UP Special News

अलीगढ़: बिजली कटौती के चलते शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हाहाकार मचा हुआ हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बिजली कटौती को लेकर आक्रोशित किसानों के द्वारा बिजली घर पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया गया।जहां विरोध प्रदर्शन के दौरान एक किसान के द्वारा खुदकुशी किए जाने की कोशिश करने के साथ ही आक्रोशित किसानों ने बिजली कटौती को लेकर पल्सेड़ा बिजलीघर पर ताला जड़ दिया। बिजलीघर पर ताला जड़ने के बाद आक्रोशित लोग धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा किया। किसानों के द्वारा बिजली घर पर ताला जड़ने की सूचना पर एसडीओ मौके पर पहुंचे।जहां धरने पर बैठे आक्रोशित किसानों के द्वारा एसडीओ से किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली दिए जाने की मांग की। किसानों का आरोप है कि उनके खेतों में खड़ी धान की फसल पर्याप्त मात्रा में बिजली न मिलने के चलते सूख रही है।

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ में बिजली कटौती को लेकर हाहाकार मचा है. शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती से किसान परेशान है. ग्रामीण क्षेत्र में केवल 2 से 3 घंटे ही बिजली मिल पा रही है. जिससे किसान परेशान है। बिजली कटौती के चलते किसान अपनी धान की फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहा है। पिसावा क्षेत्र में पल्सेड़ा बिजली घर से जुड़े गांव में विद्युत कटौती से किसान आक्रोशित हो गया और बिजली घर पर पहुंचकर ताला लगा दिया . इस दौरान एक किसान ने खुदकुशी की भी कोशिश की गई। बिजली कटौती का विरोध करते हुए किसान पल्सेड़ा बिजली केंद्र पर बैठ गया है. गांव वालों का कहना है कि प्रदेश सरकार के आदेश के बावजूद जितनी बिजली देने का वादा किया था उतनी बिजली भी नहीं मिल पा रही है। वही टप्पल उपकेंद्र पर भी किसानों ने प्रदर्शन किया। टप्पल पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि बिजली नहीं मिल रही है।

वही पलसेड़ा गांव निवासी सुनील कुमार ने बताया कि पांच दिन से पलसेरा फीडर से बाजौता, लालगढ़ी, निगुना शुगना में बिजली नहीं आ रही है. केवल पांच मिनट बिजली आती है. उसके बाद काट देते हैं. धान की खेती जो लगी है, वह खराब होकर सूख रही है. किसान सिंचाई नहीं कर पा रहा है। वही, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता, जूनियर इंजीनियर का मोबाइल बंद है। इसलिए आक्रोशित गांव वालों ने बिजली घर पर ताला लगा दिया। बिजली कटौती को लेकर बिजलीघर पर प्रदर्शन करने के दौरान एसडीओ प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे जिसके बाद बिजलीघर पर हंगामा कर रहे किसानों ने मौके पर पहुंचे एसडीओ से किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली दिए जाने की मांग की गई। किसान सुनील कुमार का कहना है कि किसानों की फसल बर्बाद न हो, क्योंकि इसमें किसानों की फसलो में बड़ी लागत लगती है.

वहीं भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिला महासचिव नवाब सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की स्थिति बहुत खराब है। किसान परेशान है।लो वोल्टेज, ओवरलोडिंग और जर्जर बिजली लाइन की वजह से भी परेशानी आ रही है।

report- AJAY KUMAR..

PUBLISHEDBY:- ANKUSH PAL…