कृषि मंत्री पहुँचे पीएम मोदी के होने वाले कार्यक्रम का निरीक्षण करने

UP Special News

कुशीनगर (जनमत):- कुशीनगर में बनने वाले महात्मा बुद्ध कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का आगामी 7 जुलाई को शिलान्यास  करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं । प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर प्रदेश सरकार का प्रशासनिक अमला कुशीनगर पहुंचा। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, एसीएस होम संजय प्रसाद, डीजीपी सहित तमाम अधिकारी कसया स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र पहुंचे जहां उन्होंने आगमन की तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के साथ स्थानीय विधायक और नेता भी मौजूद रहे।कसया के कृषि अनुसंधान केंद्र बरवा फार्म में आयोजित कार्यक्रम स्थल पहुंचे अधिकारियों ने पीएम मोदी के आगमन पर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान एसपी धवल जायसवाल ने कार्यक्रम स्थल और उसके आस पास की सुरक्षा व्यवस्था के साथ यातायात व्यवस्था और लोगों के बैठने के व्यवस्थाओं की जानकारी दी। झमाझम बारिश के कारण तैयारियों पर विराम दिखा । मीडिया से मुखातिब कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 7 जुलाई को पूर्वांचल वासियों को महात्मा बुध कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की सौगात देने आ रहे हैं जिसकी तैयारियां की जा रहीं ।

उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के बन जाने से गोरखपुर मंडल के साथ ही पूरे पूर्वांचल वासियों के किसानों को नई-नई तकनीकी से खेती करने के साथ ही नए तौर तरीकों की जानकारी होगी ।इसके अलावा कृषि विज्ञान के छात्रों को पढ़ने के लिए किसी दूसरे प्रदेश का रुख नहीं करना पड़ेगा।

Reported By:- Pradeep Yadav

Posted By:- Amitabh Chaubey