बिरयानी के पैसे मांगने पर  दुकानदार पर की “फायरिंग”… 

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र में उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। जब दो युवक बिरयानी की दुकान पर बिरयानी खाने के लिए पहुंचे थे। जहां दुकानदार ने दोनों को बिरयानी खाने के लिए दे दी। जिसके बाद बिरयानी खाने के बाद दोनों युवक बिना पैसे दिए दुकान से जाने लगे। बिना पैसे दिए बिरयानी खाकर जा रहे युवकों से जब दुकानदार ने बिरयानी के उधार के पैसे मांगे तो युवकों ने दुकानदार को बिरयानी के उधार पैसे देने से मना कर दिया ओर बिरयानी के पैसे मांगने पर दुकानदार के साथ गाली गलौज कर मारपीट करनी शुरू कर दी और दुकान पर रखी बिरयानी उठाकर जमीन पर फेंक दी।जिसके बाद दुकान पर रखी प्लास्टिक की कुर्सियों को तोड़ते हुए दुकान को तहस-नहस कर बीच चौराहे पर सरेआम तमंचे से फायरिंग कर दी। बिरयानी के उधार पैसे मांगने पर दुकानदार के साथ की जा रही मारपीट और फायरिंग के बाद दुकान पर खड़े होकर बिरयानी खा रहे लोग गोली चलते ही अपनी-अपनी जान बचाकर भागने लगे और फायरिंग की आवाज से इलाके में भगदड़ मच गई। बिरयानी बेच रहे दुकानदार ने अपनी दुकान को छोड़ मौके से भाग दबंगों के चुंगल से अपनी जान बचाई।उधर बिरयानी की दुकान पर हुई फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायरिंग करने वाले दबंग आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ जिले की कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र में हलीम बिरयानी वाले की दुकान पर दो दबंग युवक अवैध तमंचे और धारदार चाकू लेकर हलीम बिरयानी वाले की दुकान पर उधार बिरयानी खाने के लिए पहुंचे थे। जिसके बाद बिरयानी बेच रहे हलीम बिरयानी वाले दुकानदार ने दोनों युवकों ने उधार बिरयानी लेकर खा ली। बिरयानी खाने के बाद जब दोनों दबंग युवक बिना पैसे दिए वापस जाने लगे तो दुकानदार ने दोनों युवकों से उधार बिरयानी के पैसे मांगे। आरोप है कि दुकानदार ने जब बिरयानी के पैसे मांगे तो उक्त दोनों दबंगों ने दुकानदार को बिरयानी के पैसे देने से इंकार कर दिया और दबंगई दिखाते हुए उसके साथ गाली गलौज कर बेरहमी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और दुकान में रखे बिरयानी वाले लोहे के चमचे से दुकानदार पर हमला बोल दिया। दुकानदार के साथ मारपीट होते दे मौके पर मौजूद चश्मदीद लोगों ने दबंग युवकों के चुंगल से पीड़ित बिरयानी वाले को बचाने की कोशिश की गई। तो उक्त दबंगों ने दुकानदार को बचाने के लिए पहुंचे लोगों के ऊपर भी चाकू से हमला बोल दिया। दुकानदार को बचाने के लिए पहुंचे लोगों पर चाकू से हमला होता देख लोगों ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई।जिसके बाद उक्त दबंगों ने बिरयानी की दुकान पर जमकर तांडव मचाते हुए प्लास्टिक की कुर्सियों को तोड़ दिया और बिरयानी को उठाकर जमीन पर फेंक उसकी दुकान को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। आरोप है कि पीड़ित दुकानदार हलीम के साथ मारपीट कर उक्त दोनों दबंग लोग मौके से वापस चले गए।

लेकिन फिर दोनों दबंग युवक कसीम ओर उसका साथी दुबारा कुछ देर बाद अपने हाथों में अवैध तमंचे ओर चाकू लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और लकड़ी की रेहड़ी पर रखी बची हुई बिरियानी को उठाकर जमीन पर फेंक दिया और चौराहे पर खुलेआम अवैध तमंचों से फायरिंग करनी शुरू कर दी। बिरयानी के पैसे देने से इनकार करने वाले दबंग लोगों द्वारा दुकानदार के साथ की गई मारपीट और चौराहे पर खुलेआम की गई फायरिंग के बाद इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। जिसके बाद घटना देख रहे लोगों द्वारा दबंग युवकों द्वारा बिरयानी के पैसे मांगने पर दुकानदार के साथ की गई मारपीट की सूचना फोन कर पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों से घटना की जानकारी करते हुए पुलिस दोनों दबंग बदमाश युवकों की तलाश में जुट गई। वही चश्मदीदों का कहना है कि फायरिंग करने वाले दोनों दबंग लोग इतने गुस्से में थे कि अगर उनके सामने बिरयानी के उधार पैसे मांगने वाला दुकानदार वहा मौके पर मौजूद होता तो वह गुस्से में उसको सीधी गोली मारकर उसकी हत्या कर देते।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..