भदोही पुलिस ने 315 बोर तमंचे के साथ पांच शातिर इनामिये व वांछित को किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

भदोही (जनमत ) :-  उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक भदोही डॉक्टर अनिल कुमार निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती के पर्यवेक्षण में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की रफ्तार इतनी तेज है कि या तो अपराधी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गए हैं या फिर जनपद में कदम रखने की हिमाकत भी नहीं कर सकते। कारण यह है कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध ताबड़तोड़ पुलिस की कार्यवाही कहर बनकर टूट रही है। कार्यवाही की इसी क्रम में 6 जुलाई 2022 रात करीब 2 बजे दीप ढाबा जनपद भदोही के पास से सरिया लदी ट्रेलर सहित 50 टन सरिया लूटकांड का खुलासा पुलिस अधीक्षक भदोही ने मंगलवार 19 मई 2022 को पुलिस लाइन सभागार में किया।

 

 

आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या था

जनपद भदोही के औराई थाना अंतर्गत बभनौटी गांव स्थित एक ढाबे से कुछ दूरी पर इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लुटेरों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नथईपुर निवासी श्री प्रकाश मिश्रा 06 जुलाई 2022 को मां दुर्गा ट्रांसपोर्ट छत्तीसगढ़ से 50 टन सरिया ट्रक पर लादकर आजमगढ़ के लिए लेकर निकले थे। श्री प्रकाश मिश्रा ने बताया कि ढाबे के समीप ट्रक रोककर अपने दूसरे साथी के ट्रक का इंतजार कर रहे थे इसी दौरान एक वाहन पर सवार होकर अचानक आधा दर्जन से ज्यादा लोग ट्रक के पास पहुंचे और इनकम टैक्स ऑफिसर बता कर कागज दिखाने के लिए कहा।

जैसे ही चालक ने कागज निकालने लगा कि अचानक बदमाश ट्रक के ऊपर चढ़कर चालक से मारपीट करने लगे और उसे बंदी बनाकर कार में बिठा लिया था । सरिया सहित लुटेरे ट्रक लेकर फरार हो गए थे और चालक को हनुमना बॉर्डर के पास गड्ढे में धकेल कर फरार हो गए थे। डायल 112 की मदद से चालक द्वारा इस मामले की सूचना थाना औराई पर दी गई जिस के संबंध में ट्रक मालिक दिनेश कुमार मिश्रा पुत्र राम दुलार मिश्रा निवासी हरदेवपुर थाना गोपीगंज जनपद द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 170/22 धारा 392 का अभियोग अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध पंजीकृत हुआ था।

 

पुलिस द्वारा जांच में जो तथ्य सामने आए

विवेचना से धारा 394 , 395 अपराध पाया गया तथा आठ अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आए । दिनांक 18 जुलाई 2022 को समय करीब रात्रि 11: 51 मिनट पर ओराई बस स्टैंड से पांच अभियुक्तों व लाला नगर टोल प्लाजा से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया तथा गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर सरस्वती हाईटेक सिटी परिसर में स्थित एक.के. कंस्ट्रक्शन के यार्ड जनपद प्रयागराज से ट्रेलर तथा 40 टन सरिया व घटना में प्रयुक्त अर्टिका कार दो तमंचा , चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

अपराधिक इतिहास की बात करें तो बब्बल शर्मा के खिलाफ गाजीपुर , प्रयागराज , सतना , भदोही में आर्म्स एक्ट सहित अलग-अलग धाराओं में कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं। आदर्श राय उर्फ शुभम के विरुद्ध प्रयागराज और भदोही में आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में कुल 4 मुकदमे दर्ज हैं। मोनू तिवारी उर्फ मोना के विरुद्ध सतना तथा भदोही में विभिन्न धाराओं में कुल 3 मुकदमे दर्ज हैं। अंकित सिंह , कृष्ण कुमार शर्मा , तथा राहुल मिश्रा के खिलाफ औराई कोतवाली में एक एक मुकदमा दर्ज है।
पुलिस अधीक्षक भदोही ने बताया कि अपराधियों ने घटना में प्रयुक्त अर्टिका कार के बारे में बताया कि उन्होंने सतना से इस कार को लूटा था।

घोषित नाम की बात करें तो सचिन शर्मा , अंकित सिंह , मोनू तिवारी , ननकऊ , प्रदीप मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए 15 -15 हजार का इनाम घोषित था वही आदर्श राय व बब्बल शर्मा के लिए 25-25 हजार का इनाम घोषित था।वही एक अनोखी बात यह भी देखी गई कि भदोही पुलिस की तेजतर्रार कार्यशैली की सराहना ट्रक मालिक हरदेवपुर निवासी दिनेश कुमार मिश्रा ने की और एक लाख 51 हजार के नकद पुरस्कार से घटना का अनावरण करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की। वहीं पुलिस अधीक्षक भदोही ने भी गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की।

बताते चलें , कि पिछले 6 महीने में जनपद भदोही के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के निर्देशन में भदोही पुलिस ने पांचवी बड़ी लूट की घटना का सफल अनावरण किया है।गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम में थाना भदोही टीम से रजपुरा चौकी प्रभारी महेश सिंह व हेड कांस्टेबल मुस्लिम अली , थाना औराई से उप निरीक्षक श्री भगवान , कांस्टेबल जितेंद्र सिंह यादव , कांस्टेबल अबरार अहमद , कांस्टेबल अनुज कुमार व साइबर सेल से तेजतर्रार कांस्टेबल राधेश्याम कुशवाहा आदि शामिल रहे।

Reported By – Anand Tiwari 

Published By – Vishal Mishra