महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री बच्चू कडू की अयोध्या दर्शन यात्रा को लेकर अमरेश मिश्रा ने किया प्रेस वार्ता

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- राष्ट्रवादी किसान क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेश मिश्रा ने सिविल लाइन स्थित स्थानीय होटल मे प्रेस वार्ता किया। और बताया कि 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बच्चू कडू जो पांच बार विधायक भी रह चुके है। वह अयोध्या की दर्शन यात्रा में आ रहे हैं। उनके साथ एक और विधायक राजकुमार पटेल भी अयोध्या आ रहे हैं। प्रहार जनशक्ती पार्टी के बच्चू कद्दू महाराष्ट्र की इस समय की सरकार में एक कोलेशन में है। जिसमें उनकी पार्टी का नाम प्रहार जनशक्ती है।22 जनवरी को राम जन्मभूमि का उद्घाटन है। उसके पहले हम यह चाहते हैं। हम बच्चू कडू सब किसान पार्टी के नेता हैं।

बच्चू कद्दू जी मिनी बाल ठाकरे के नाम से भी जाने जाते हैं और हिंदुत्व विचारधारा के है। वह लखनऊ से अपने काफिले के साथ अयोध्या के लता मंगेशकर चौक आएंगे। वहां से वह पैदल हनुमानगढ़ी राम जन्मभूमि का दर्शन पूजन करेंगे और प्रसाद में किसानों के द्वारा उगी हुई शुद्ध फसल का प्रसाद चढ़ाएंगे जिसमें गनना धान सोयाबीन, रहेगा। और हम लोग प्रार्थना करेंगे कि किसानों का उत्थान हो पूरे भारत मे महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का बहुत पुराना रिश्ता रहा है। वही अमरेश मिश्रा ने बताया कि राम जन्मभूमि के प्रांगण में कुबेर टीला है यह बहुत ही महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल है। जहां पर प्राचीन शिवलिंग मौजूद है। और वही जगह पर रामचरण दास और मौलवी आमिर अली को 18 मार्च 1858 को अंग्रेज से लड़ने के जुर्म में फांसी दी गई थी।

तो कुबेर टीले पर भी बच्चू कडू जाना चाहते हैं। लेकिन कुबैर टिला के बारे में जानकारी नहीं है वह कहां पर है और किस हालत में है। बच्चू कडू ने प्रदेश सरकार को पञ भी लिखा है। अभी तक प्रदेश सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। हम लोग कुबेर टिला भी जाने का प्रयास करेंगे। यह एकदिवसीय कार्यक्रम है इस कार्यक्रम में बच्चू कडू और विधायक राम कुमार पटेल के साथ-साथ हजारों लोग इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वही राष्ट्रीय किसान क्रांति दल के प्रदेश अध्यक्ष राम जी तिवारी ने बताया कि बच्चू कडू जी लखनऊ बाई रोड से अयोध्या आयेगे। जहॉ कई जगहो पर स्वागत किया जाएगा। स्वागत के बाद लता मंगेशकर चौक पहुंचने पर उद्बोधन के बाद हम लोग पैदल हनुमानगढ़ और राम जन्मभूमि का दर्शन पूजन करेंगे।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey