मिक्सर की टक्कर से बुजुर्ग दूधिये की मौत

मिक्सर की टक्कर से बुजुर्ग दूधिये की मौत

UP Special News

अमेठी(जनमत):- सड़क दुर्घटना में एक बुजुर्ग दूधिये की मौत से नाराज़ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और आगजनी की। हालात को काबू में करने के लिए मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स लगानी पड़ी। सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद आगजनी और हंगामे की खबर उत्तर प्रदेश के जनपद अमेठी की है। यहाँ शुकुलबाजार थाना क्षेत्र के भटमऊ गांव में लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माणकार्य में लगे मिक्सर मशीन गाड़ी से कुचलकर बुजुर्ग दूधिये की मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत से नाराज़ ग्रामीणों ने एक्सप्रेस वे के केमिकल प्लांट में आग लगा दी।

आग लगाए जाने की सूचना में बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों द्वारा कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। नाराज़ ग्रामीणों को काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन को काफी मेहनत करनी पड़ी। हालांकि किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत मृतक के परिजनों को पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कार्य कर रही कम्पनी गायत्री कॉन्ट्रक्शन की तरफ से 5 लाख रूपये की आर्थिक मदद देने की बात कही गई तब जाकर नाराज़ लोग किसी तरह शांत हुए। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि घटना सुबह 8:15 के आसपास की है़। यहां एक डंपर था जिसके पीछे से व्यक्ति को टक्कर लग गई और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। बाद में गांव वाले आए और जिस संस्था द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का काम किया जा रहा है़ उसके साइड आफिस और लैब में आग लगा दी गई। डीएम ने बताया कि स्थिति को कण्ट्रोल कर लिया गया है।

साथ ही मृतक के परिवार को प्रशासन और कंपनी की तरफ से मुआवजे की धनराशि देने की घोषणा की गई है। बता दे कि इस प्लांट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अपर सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी निरीक्षण कर चुके है। इसके अलावा सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना भी है। यही वजह भी थी कि काम में आई बाधा को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी थी। फिलहाल मौके पर हालात अब सामान्य हो चुके है। हालांकि एहतियातन मौके पर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती कर दी गई है।

Posted By:-Ram Mishra