विद्युत विभाग की स्ट्राइक बदस्तूर है “जारी”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश में विद्युत विभाग की स्ट्राइक बदस्तूर जारी है उपभोक्ता बिजली और पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रहे हैं, विद्युत आपूर्ति बाधित होने के चलते उपभोक्ताओं की नियमित दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। गांव से लेकर शहर तक लोग परेशान हैं, और मजिस्ट्रेट पेट्रोलिंग कर लाइन बहाल कराने के प्रयास में जुटे हुए है।3

प्रतापगढ़ में विद्युत कर्मियों की स्ट्राइक से निपटने के लिए प्रशासन ने कमर कस रक्खी है, जिलाधिकारी प्रतापगढ़ डॉ. नितिन बंसल ने सभी विद्युत केंद्रों के लिए मजिस्ट्रेट नामित करके राजस्व निरीक्षकों को पावर स्टेशनों पर तैनाती के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों को मजिस्ट्रेट का पावर देकर सप्लाई को बहाल कराने की जिम्मेदारी सौंपी है साथ ही सभी एसडीएम को अपने अपने इलाकों की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी रक्खी है। जिले से लेकर गांव तक सप्लाई बहाल कराने के लिए अधिकारी रात दिन पसीना बहा रहे हैं लेकिन उनके सामने बड़ी चुनौती है कि फाल्ट वाले फीडरों की जानकारी रखने वाले लाइन मैन ढूढने की क्योकि ज्यादातर लाइनमैन विभागीय हो या फिर संविदा के सभी स्ट्राइक में शामिल है .

संविदा के लाइनमैन इसलिए भी विभागीय अफसरों के साथ है क्योंकि उनका भुगतान उन्हीं के द्वारा होना है, जिसके चलते समस्या आड़े आ रही है। अफसर ठेकेदारों से बराबर सम्पर्क करके इलाके की लाइन के जानकार प्राइवेट लाइनमैन की खोज करके लाइन बहाल कराने में जुटे हुए है, आज एसडीएम प्रतापगढ़ शैलेंद्र वर्मा मातहतों के साथ बन्द फीडरों को चालू करवाने के लिए पावर स्टेशन के चक्कर काटते रहे  उन्होंने बताया कि मजिस्ट्रेट, राजस्वकर्मियों के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ही पुलिस बल भी तैनात किया गया है ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।

REPORT- VIKAS GUPTA..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..