फूड पोइज़न से एक ही गाँव के 15 लोगों की हालत हुई ख़राब

UP Special News

बलरामपुर (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद बलरामपुर के सीएचसी उतरौला अंतर्गत सब सेंटर महुआ धनी के सुरहिया देवर गाँव में एक बाबा के दिए लड्डू खाने से 15 लोग बीमार हो गए। हालत बिगड़ने पर सभी मरीजों को एंबुलेंस से सीएचसी उतरौला ले जाकर भर्ती कराया गया। जहाँ पर उनका इलाज किया जा रहा है। सभी की हालत सामान्य बताई गई है। सीएमओ ने गाँव में पहूँचकर जायजा लिया। साथ ही मेडिकल टीम को तैनात कर दिया गया है, जो आवश्यक दवाओं का वितरण कर रही है। साथ ही गाँव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव व क्लोरीन दवा का वितरण कराया गया है।

सीएचसी अधीक्षक डा. चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि गाँव के एक बाबा ने ग्रामीणों को लड्डू खिलाया था। लड्डू खाने के बाद सभी की हालत बिगड़ गई। सभी 15 लोगों को उल्टी दस्त शुरू हो गया। सीएचसी पर उपचार करने के बाद सभी की हालत सामान्य है। सीएमओ डा. सुशील कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर उन्होंने गाँव का दौरा किया। गाँव में गंदगी के कारण संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा है, जिसके कारण गाँव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया है। साथ ही मेडिकल टीम द्वारा क्लोरीन दवा का भी वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि गाँव में स्वास्थ्य टीम तैनात कर दी गई है। जो बीमार लोगों को आवश्यक दवाएं उपलब्ध करा रही हैं।

 

वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि घटना के दिन के बाद से ही गाँव में न कोई स्वास्थ्यकर्मी न ही कोइ डॉ पीडितों का हालचाल जानने आया ना ही गाँव में कोइ साफ सफाई कराई जा रही है इस तरह से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही रही तो गाँव स्थिति और भी भयावह हो सकती है ।

Reported By :- Gulam Nabi

 

Published By :- Vishal Mishra