शिक्षा के मंदिर के पास नशे का “मयखाना”

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- शिक्षा के मंदिर के पास चर्च स्थित है और इसी चर्च के करीब एक शराब की दुकान खुल गयी है, अभी हाल ही में कोर्ट ने भी अपने आदेश में कहा है की किसी भी स्कूल और मंदिर या चर्च के पास कोई भी शराब की दूकान नहीं होनी चाहिए और इससे  उचित  दूरी पर ही यह दुकाने खोली जा सकती है, लेकिन राजधानी लखनऊ में खुलेआम एक तरफ़ कानून के आदेश की धज्जियाँ उडाई जा रही है|



वो भी हजरतगंज के करीब जहाँ सरकार के आलाकमान भी रहेतें हैं. ताज़ा मामला है राजधानी लखनऊ के बर्लिंगटन चौराहे का जहाँ इस्लामियां स्कूल के पास चर्च के करीब शराब की दूकान खुल चुकी है जो न्यायालय के आदेश को चिढ़ाते हुए नज़र आ रही है.



वहीँ हैरानी की बात यह है की इस बारे में  इंडियन नेशनल चर्च , सेंट्रल बार कौंसिल, नागरिक मेल, इस्लामिया इंटर कॉलेज और अन्य जागरूक नागरिको के द्वारा इस मामले से मंडल्युक्त को भी अवगत कराया गया इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई और ना ही शराब की दूकान को यहाँ से हटाया जा सका. इसी के साथ ही इस मामले के बारे में सम्बंधित क्षेत्राधिकारी से भी शिकायत की गयी है, हालाँकि मामला फिर भी सिफर ही रहा है.

अब सोचने वाली बात यह है की अगर शिक्षा के मंदिर और चर्च के पास स्थित इस शराब की दूकान पर उचित कार्यवाही कब की जाएगी यह एक बड़ा सवाल ज़रूर है. अगर न्यायालय के आदेशो की अवहेलना करते हुए ऐसी शराब की दुकाने स्कूल और चर्च या मंदिर के पास ऐसे ही चलायी जाएंगी तो लोगो का न्यायालय के आदेशो से ही विशवास उठ जाएगा और आम  जनता न्याय के लिए आखिर किस्से गुहार लगाएगी… यह भी सोचनीय विषय है.