’’संविधान दिवस’’ पर पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ली शपथ

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- पूर्वोत्तर रेलवे की मण्डल रेल प्रबन्धक डा0 मोनिका अग्निहोत्री ने ’’संविधान दिवस’’ के अवसर पर गोरखपुर जं0 स्टेशन पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए शपथ दिलायी।

भारतीय संविधान को अंगीकार किये जाने की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक कार्यालय परिसर, गोरखपुर में ’’संविधान दिवस’’ मनाने हेतु एक समारोह आयोजित किया गया।

डा0 अग्निहोत्री ने कहा कि हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न समाजवादी पंथ निरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अंखडता सुनिश्चित करने  वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्प लेते है।

इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से शपथ दिलायी गयी। इसी परिप्रेक्ष्य में मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय, लखनऊ मंे अपर मण्डल रेल प्रबन्धक(तक0) श्री गौरव गोविल ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए शपथ दिलायी।

इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक(परि0) श्री प्रवीण पाण्डेय तथा सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी दयाशंकर व मंडल के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Posted By:- Amitabh Chaubey