सपा सरकार बनी तो नौजवानों को जॉब कैलेंडर बनाकर नौकरी दी जाएगी:- सुशील कुमार टिबड़ेवाल

UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज में सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने भाजपा समेत सभी दलों पर निशाना साधा और कहाकि विषम परिस्थितियों में कोई भी राजनीतिक दल काम नहीं कर रहा था उस समय सिर्फ समाजवादी पार्टी आम आदमी बेरोजगार किसानों की लड़ाई लड़ रही थी लेकिन अब चुनावी मौसम आ गया है तो सभी राजनीतिक दल बाहर निकल आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोई काम नहीं किया है महंगाई बेरोजगारी चरम सीमा पर है भाजपा के नेता पाकिस्तान आतंकवादियों की बात करते हैं धर्म के नाम पर आपके जज्बातों को उकेर कर सिर्फ सत्ता पाना चाह रहे हैं।

आगे सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहा कि सपा की सरकार आएगी तो तरक्की और खुशहाली और विकास के रास्ते खुलेंगे।सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में किसी की भी जिंदगी बेहतर नहीं हुई है।महंगाई बढ़ी है सरकारी नौकरियां नहीं मिली है किसानों की जिंदगी भी खराब हुई है और इन सब के बीच अब जब चुनाव आया है तब भी राजनैतिक दलों को इन सब की याद नहीं आ रही है। राजनीतिक दल आम आदमी की बात क्यों नहीं करते हैं।उन्होंने कहा कि आज महंगाई से जनता जूझ रही है गैस सिलेंडर 1 हजार रुपये का मिल रहा है पेट्रोल डीजल की महंगाई है बिजली बिल बढ़ रहा है। जीएसटी और नोटबन्दी से कमर टूट गयी है।

सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने किसानों की समस्याओं को लेकर कहा किसान आवारा जानवरों से काफी परेशान है और अब जब चुनाव आया है तब पीएम ने कहा कि उन्हें जानकारी ही नहीं थी कि किसान इस समस्या से परेशान है आने वाले समय में इसको लेकर कुछ काम किया जाएगा। सुशील कुमार टिबड़ेवाल  ने कहा कि लेकिन उन्होंने 3 साल पहले पत्र लिखा था कई बार इस मुद्दे को उन्होंने उठाया है योगी और मोदी की सरकारों को जानकारी हैं लेकिन किसानों की समस्याओं के निस्तारण की इच्छा नहीं करते हैं। सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहा कि यहां गौशाला उनकी स्थिति बद से बदतर है गायों को चारा नहीं पानी नहीं धूप में मर रही हैं।

सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहा कि पीएम को महंगाई कितनी है यह पता नहीं है इसीलिए 12 लाख खाली पड़े हैं सिर्फ मंच पर आतंकवाद पाकिस्तान के बात करते हैं।कहाकि आवारा जानवर महंगाई बेरोजगारी यह भी आतंक हैं इनको खत्म करने की बात नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा काले कानून लाये गए उससे बड़े उद्योगपतियों को फायदा हो रहा है किसान 27 रुपए नहीं पा रहा लेकिन साहब के दोस्त हजार करोड़ कमा रहे हैं। सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहा कि महिलाओं की बात जब हमने की तो अब सभी दलों को अपने घोषणापत्र में महिलाओं को योजनाओं में शामिल करने की बात तो कही जा रही है लेकिन उनके सशक्त होने की बात नहीं की जा रही है।

कहाकि जब सपा सरकार बनेगी 40 प्रतिशत नौकरियों में महिलाओं को नौकरी मिलेगी। सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने कहाकि खाली पद भरे जाएंगे 8 लाख रोजगार पैदा किए जाएंगे जहां हुनर है वहां क्लस्टर बनाए जाएंगे नौजवानों को जॉब कैलेंडर बनाकर नौकरी दी जाएगी और किसी ने घोटाला किया कार्यवाही होगी।महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून बनेगा और 15 दिन में अगर एफ0आई0आर दर्ज नही की गई तो संबंधित अधिकारी के सस्पेंशन का काम किया जाएगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey