सातवे और आखिरी चरण के मतदान में आम जनमानस ने की खुल के भागीदारी

सातवे और आखिरी चरण के मतदान में आम जनमानस ने की खुल के भागीदारी

UP Special News

लखनऊ(जनमत). आज लोकतंत्र के महापर्व में चुनाव के सातवें चरण यानी कि आज आखिरी चरण का मतदान एक तरफ पूरे देश के लिए जितना महत्व रखता है उतना ही  उत्तरप्रदेश के लिए भी आज का दिन बहुत महत्व पूर्ण है  आज उत्तर प्रदेश के  13 लोकसभा सीटों पर सातवें और अंतिम चरण के लिए  सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था। जिसको लेकर जनता में काफी उत्साह  देखा जा रहा है |

वही ईवीएम मशीन ने मतदाताओं को काफी देर तक कतार में खड़ा रखा तो मतदाताओं के उत्साह में कमी देखी गयी। कई जिलों में  अब्यवस्थाओ से मतदाताओं का हाल – बेहाल हुआ। उत्तरप्रदेश में आज 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और अंतिम चरण के लिए आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था । चुनाव के इस आखिरी दौर में वाराणसी से जहाँ देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी चुनावी जंग में है।वही गोरखपुर से उत्तर प्रदेश कर  मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी चुनावी जंग में न होते हुए भी अपनी साख बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास में जुटे हुए है।आज सुबह ही उन्होंने अपने मत का उपयोग करते हुए पुरे गोरखपुर को सन्देश दिया कि वोट ज़रूर करे।

वही गाजीपुर से केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, चंदौली से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की किस्मत समेत कई दिग्ग्जों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इन 13 सीटों पर कुल 167 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे अधिक 26प्रत्याशी वाराणसी से और सबसे कम बांसगांव में 4प्रत्याशी मैदान में हैं।अब देखना ये होगा कि 23 मई को कौन सत्ता में आएगा और कौन छोड़ेगा अपनी गद्दी फिलहाल ये तो वक्त बताएगा।