नाला निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था की लापरवाही से झूलेलाल वार्ड में जल भराव की समस्या से स्थानीय निवासी परेशान

UP Special News

अयोध्या/जनमत। रामनगरी अयोध्या को दिव्य और भव्य बनाने के लिए एक तरफ जहां केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा करोड़ों रुपए खर्च करके विभिन्न योजनाओं के माध्यम से अनेक विकास के कार्य किया जा रहा हैं। वहीं नगर निगम अयोध्या के झूलेलाल वार्ड में परिक्रमा मार्ग पर नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है। नाला निर्माण कार्य के चलते वार्ड की नालियां टूट गई है और नाली का पानी अब सड़क के ऊपर से बह रहा है। जिससे आने जाने वाले लोगों को गंदे नाली के पानी के अंदर घुस कर आना जाना पड़ रहा है। जिससे झूलेलाल वार्ड के निवासियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

जल भराव की समस्या से अनेको संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं इस संबंध में जब वार्ड के पार्षद अभिनव पांडे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रोजाना नगर निगम से ट्रेंकर कर मंगवाकर सड़क से पानी खिंचवाकर अन्य जगह फेका जा रहा है। परिक्रमा मार्ग के राम नगर स्थित नाले निर्माण के चलते यह समस्या उत्पन्न हो रही है इस पर झूलेलाल वार्ड के पार्षद अभिनव पांडे ने कार्यदायी संस्था पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर संस्था चाहे तो जल्दी से नाले का निर्माण कार्य पूरा कर दे।

ताकि यह जो नालियां टूटी है उसको हम लोग सही करवा कर नाले में जॉइंट करवा सकें जिससे जल भराव की समस्या से निजात मिल सके। लेकिन नाला का निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था बहुत ही धीमी गति में कार्य कर रही है जिससे जल भराव की समस्या से झूलेलाल वार्ड वासी जूझ रहे हैं।

REPORT BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR