चोरी की तीन मोटर साइकिल सहित, दो वाहन चोर गिरफ्तार…

UP Special News

इटावा (जनमत):- यूपी के इटावा जनपद में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं की रोकथाम एवं चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा मोटरसाइकिल चोरी करने वाले दो अन्तरजनपदीय मोटरसाइकिल चोरों को चोरी की तीन मोटर साइकिल व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया । ब्रस्पतिवार रात्रि को थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

जिसमें थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस टीम थाना फ्रेंड्सकालोनी क्षेत्रान्तर्गत मंडी पुल के नीचे चैकिंग कर रही थी । चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को फर्रूखाबाद की ओर से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, जोकि पुलिस को चैकिंग करता हुआ देखकर मोटरसाइकिल को पीछे की ओर मोडकर भागने का प्रयास करने लगे । मोटरसाइकिल को पीछे मोडते देखकर मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों पर संदेह होने पर चैकिंग कर रही पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पीछा करते हुए घेरकर दोनों मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को पकड लिया गया ।

पकडे गये व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से असलहा बरामद किये गये जिनके पुलिस टीम द्वारा लाइसेंस मांगने पर वह लाइसेंस दिखाने में असमर्थ रहे तथा उनसे मोटरसाइकिल को पीछे मोडकर भागने का कारण पूछने पर उन्होने बताया कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है तथा पुलिस से बचने के लिए हम लोग मोटरसाइकिल पीछे मोडकर भागने का प्रयास कर रहे थे । पुलिस टीम द्वारा पकडी गयी मोटरसाइकिल पर लगी नम्बर प्लेट के नम्बरों की मोबाइल एप के माध्यम से जानकारी करने पर मोटरसाइकिल के नम्बर फर्जी पाये गये ।

पुलिस द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से कडाई से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि हम लोग मोटरसाइकिलों की रेकी कर मास्टर चाबी के माध्यम से मोटरसाइकिल चोरी करने का काम करते है तथा चोरी की हुई दो मोटरसाइकिलों को हमने मंडी गेट नं एक के पास छिपाकर रखा हुआ है । पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर मंडी गेट के पास से उक्त दोनों मोटरसाइकिलों को बरामद कर लिया गया । जिनके बारे में व्यक्तियों द्वारा बताया गया कि लाल रंग की टीवीएस अपाचे मोटरसाइकिल को हम लोगों नें जनपद औरैया से, हीरों स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों को क्रमश: नोएडा व इटावा से चोरी किया है ।

गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा यह भी बताया गया कि हम लोग मोटर साइकिल चोरी करने के उपरांत मोटरसाइकिलों को सुरक्षित स्थान पर छिपाकर रख देते हैं तथा उचित ग्राहक व उचित दाम मिलने पर धोखाधडी कर मोटर साइकिलों के प्रपत्र ग्राहक को बाद में देने की कहकर उसे बेच देते हैं।

बरामद मोटरसाइकिलों के सम्बंध में थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर व औरैया से विस्तृत जानकारी की जा रही है ।उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में वाहन चोरों के विरूद्ध थाना फ्रेंड्स कालोनी पर आर्म्स एक्ट अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है । पकड़े गए व्यक्तियों के नाम विकास पुत्र देवेश बाबू नि अड्डा पाय भरथना रोड थाना फ्रेंड्स कालोनी जनपद इटावा, राहुल उर्फ जितेन्द्र पुत्र ऱामलखन नि0 उद्दमपुर थाना कोतवाली जनपद औरैया को गिरफ्तार किया।

POSTED BY:- ANKUSH PAL..