स्वास्थ्य कर्मियों पर हो रहें हमलों के विरोध में मनाया गया “नेशनल प्रोटेस्ट डे”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- पूरा विश्व कोरोना मह्मारी के प्रकोप से हलकान रहा है, इसी कड़ी में कोविड काल से आई एम ए के कई डॉक्टर सदी की भंयकर महामारी कोविड 19 से जूझ रहे हैं l इस साल पूरे देश में तकरीबन 725 डॉक्टर और कुल मिलाकर 2000 स्वास्थ्य कर्मी के डॉक्टर अनगिनित स्वास्थ्य कर्मी कोविड 19 से लड़ते लड़ते स्वर्ग चले गये और अभी भी कुछ मृत्यु से लड़ रहे है । पर दुःख इस बात का है कि आज भी कुछ लोग डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार करते है गाली देते है अस्पताल को नुकसान पहुंचाते है मारपीट करतें है और अभी हाल में एक घटना आसाम में हुई जिसमें मारपीट से डाक्टर के कई फैक्चर तक हो गये ।

इसे लेकर आई एम ए डॉक्टर एवं उनके प्रतिष्ठानों पर हमले की कड़ी निंदा करते है और इसी विरोध में हमस व राष्ट्रीय स्तर पर आज दिनांक 18 जून 2021 को नेशनल प्रोटेस्ट डे के तौर पर मना रहे है आज हमसब डॉक्टर काली पट्टी बांधकर व काला मास्क पहनकर सभी प्रकार की ओ पी डी, इमरजेंसी एवं आई पी डी पर कार्य कर रहे है. जिससे जनता को कोई परेशानी न हो आज के दिन माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौपेगे. 

सरकार से ये मांग है कि कठोर कानून बनाकर हमारी रक्षा करे । मीडिया के माध्यम से जनता से यह अपील करते है डॉक्टर एवं हेल्थ वर्कर को किसी प्रकार का अभद्र व्यवहार व तोड़ फोड़ न करे । इस अवसर पर डॉ रुखसाना खान (नेशनल वाईसचेयरपर्सन वीमेन डॉक्टर्स विंग), डॉ. रमा श्रीवास्तव, डॉ सूर्यकांत, डॉ. पी.के. गुप्ता, डॉ. मनोज अस्थाना, डॉ. जे. डी. रावल, डॉ. मनीष टंडन सहित अन्य  उपस्थिति रहें.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

REPORT- ASHISH KUMAR.