“एडीजी साहब” मेरे बच्चे को दीजिये न्याय

CRIME UP Special News

कौशांबी (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के कौशांबी  जिले के रहने वाले एक दंपत्ति न्याय पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। जिले के आलाधिकारियों से न्याय नहीं मिलने पर वह अपने 11 वर्षीय पुत्र के हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए एडीजी प्रयागराज के पास पहुँचा। इस दौरान दंपत्ति एडीजी प्रयागराज के समक्ष पेश हुआ और पूरी घटनाक्रम को रो-रो कर बयां किया। दंपत्ति रो-रोकर एडीजी प्रयागराज से बेटे के हत्यारों को सलाखों के पीछे भेजने की गुहार लगा रहा है। एडीजी प्रयागराज में एसपी कौशांबी को आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजने के निर्देश दिए हैं।

 

 

घटना करारी थाना क्षेत्र स्थित स्थानीय क़स्बे की है। जहाँ करारी कस्बे के रहने वाले रामेश्वर प्रसाद ज्वैलरी शॉप चलाते है। 30 जुलाई की शाम उनका 11 वर्षीय बेटा अन्नत शाम को पड़ोस में रहने वाले भाजपा नेता संजय जयसवाल के घर मे खेलने गया हुआ था। चर्चा है कि घर मे संजय जयसवाल के बेटे वेदांत और अन्नत चोर सिपाही का खेल खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक घर मे रखी लाइसेंसी रिवाल्वर 12 वर्षीय वेदांत से चल गई। गोली की आवाज़ सुनकर परिजन घर के अंदर पहुँचे तो अन्नत खून से लतफत ज़मीन पर तड़प रहा था। परिजन अपने निजी वाहन से अन्नत को ज़िला चिकित्सालय इलाज के लिए लाए। लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृत बच्चे की माँ चीख़ चीख़ कर पुलिस से इंसाफ मांग रही थी।

माँ  बार बार एक ही बात दोहरा रहे कि हमारे पास भी बंदूक है, लेकिन बंदूक लोड नही रखी जाती है। हमे इंसाफ चाहिए। लेकिन मामला बीजेपी के जिला महामंत्री संजय जयसवाल से जुड़ा होने के चलते पुलिस हीलाहवाली कर रही है।भले ही परिजनों के मांग पर पुलिस ने घटना के 18 घण्टे बाद इस मामले में बीजेपी के जिला महामंत्री संजय जायसवाल, उनके छोटे भाई की पत्नी रश्मि जायसवाल, बेटा वेद और भतीजा वेदु के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हो पर मुकदमा दर्ज किए चार दिन बीत जाने के बाद अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुए आरोपी भाजपा नेता खुले आम घूम रहा है। बता दे कि संजय जयसवाल भाजपा के जिला महामंत्री हैं और वह यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाते है। यही कारण है कि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने में हिचकिचा रही है।

 

भाजपा नेता संजय जायसवाल व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़ित रामेश्वर प्रसाद अपनी पत्नी और भाइयों के साथ एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश से न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुँचे । जहाँ उन्होंने रो-रो कर पूरे घटनाक्रम एडीजी प्रयागराज को अवगत कराया। दंपत्ति का आरोप है कि भाजपा नेता संजय जयसवाल की गिरफ्तारी न होने की वजह वह उनके ऊपर सुलह होने के लिए दबाव बना रहा हैं। इतना ही नहीं सुलह नहीं होने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा है। वही इस मामले पर एडीजी प्रयागराज प्रेमप्रकाश  ने कौशांबी हेमराज मीना को फोन करके आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी किए जाने के निर्देश दिया है।

Reported By – Rahul Bhatt 

Published By – Vishal Mishra