सीएम योगी ने सरकार के ढाई साल पूरे होने पर गिनाई “उपलब्धियां”….

UP Special News राजनीति

लखनऊ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन किया।   उन्होंने प्रदेश के विकास का दावा करते हुए पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि हमने ढाई साल में बहुत काम किया है। शहरों में 24 घंटे तो गांवों में 18 घंटे जली मिल रही है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदला और विकसित हो रहे प्रदेश का खाका खीचने में कामयाबी हासिल की है.

सीएम योगी के मुताबिक हमने जो भी हासिल किया है वो एक टीमवर्क है। हमारी सरकार बनने के बाद हमने हर क्षेत्र मे चुनौती का सामना किया। हमारी सरकार ने 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए। 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरुआत की गई। स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ। 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ हुआ।

उत्तर प्रदेश की छवि को दुनिया के सामने रखा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंद चीनी मिलों को दोबारा शुरू करवाया जाएगा। इसके बाद सीएम योगी ने पुलिस व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसे सुधारने के लिए 24 हजार करोड़ का बजट प्रस्तावित किया गया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.