स्वास्थ्य सेवा को खुद इलाज की जरूरत

UP Special News

मुज़फ्फरनगर(जनमत) जहां एक तरफ सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को  बेहतर बनाने के लिए लाख प्रयत्न कर रहे हैं।वही यूपी के मुज़फ्फरनगर में सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा गादला की हालत ऐसी हो गयी है कि वह खुद ही बीमार है।मरीजो को इलाज मुहैय्या करानी वाली स्वास्थ्य सेवा को खुद इलाज की जरूरत है। जहाँ समुदियिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र बनाया गया।

लेकिन स्वास्थ्य केंद्र जो मरीजो के लिये जीवनदायिनी होता है ,वह स्वयं इतना बीमार हो गया है।कि तश्वीर खण्डर में तब्दील हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है। विभाग व जिम्मेदार लोगों की लापरवाही के चलते गाव गादला में बनाया गया समुदियिक स्वास्थ केंद्र मरीजो को इलाज देने की बजाय,और बीमारी का कारण बनता जा रहा है।पूरे स्वास्थ्य केंद्र खण्डर में तब्दील हो गया है।पूरी बिल्डिंग में दवाइयों के जगह कूड़ा करकट,शराब पीने का अड्डा बन गया।जिससे ग्रामीणों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है,पहले फर्स्ट एड की दवाइयां मिल जाती थी,कोई हादसा हो जाता था,मोके पर कन्ट्रोल कर लिया जाता था।

लेकिन अब शहर ही मरीजो को लेकर जाना पड़ता है,अब ऐसे में देर भी हो जाती है।जिसकी वजह से अनहोनी की आशंका बनी रहती है तो इस स्वास्थ्य केंद्र का ग्रामीणों को क्या फायदा।क्योंकि जिला मुख्यालय से काफी दूर ये गाँव पड़ता।अब देखने वाली बात होगी क्या ये प्रशासन इन तश्वीरो को देखने के बाद इस और ध्यान देंगे,या स्तिथि ज्यूँ की ट्यू बनी रहेगी।