ईटों से कुचलकर 70 वर्षीय बुजुर्ग का कत्ल…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ  के थाना विजयगढ़ क्षेत्र के गांव लाल का नंगला में उस वक्त सनसनी फैल गई। जब साधु के भेष में रहने वाले एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की गांव के ही राहुल गुप्ता के खेतों पर बनें ट्यूबेल में सोते हुए अज्ञात हमलावरों ने सिर और चेहरा पर ईटों से प्रहार करते हुए ईटों से कुचलकर 8 वर्षों से चली आ रही पुरानी जमीनी रंजिश के चलते बेदर्दी के साथ निर्मम हत्या कर दी।

अज्ञात हमलावर बुजुर्ग की बेरहमी के साथ हत्या करने के बाद वारदात को अंजाम दे रात के गुमनाम अंधेरे के काले साए में मौके से फरार हो गए। साधु के भेष में रहने वाले बुजुर्ग की ट्यूबेल पर सोते हुए बेरहमी के साथ किए गए के कत्ल की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। हत्या की सूचना मिलते सीओ बरला समेत इलाका पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक बुजुर्ग के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर लाश का पंचनामा भर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। जिसके बाद मृतक के परिवारी जनों ने 4 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ क्षेत्र के गांव लाल का नगला में गांव के ही राहुल गुप्ता के खेतों में बनी ट्यूबबेल पर सो रहे 70 वर्षीय बुजुर्ग बुधपाल की ईंटों से कूट-कूट कर अज्ञात बदमाशों ने निर्मम हत्या कर दी। बुजुर्ग की हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया है। आपको बता दें कि लाल का नगला निवासी 70 वर्षीय बुधपाल बुधवार की देर रात परिजनों से दूर सुनसान जंगल में रोजाना की तरह गांव के ही राहुल गुप्ता के खेतों पर बनी ट्यूबेल पर सोये थे। तभी पुरानी रंजिश के चलते अज्ञात बदमाशों ने ट्यूबेल पर सो रहे बुजुर्ग को दबोच लिया और ईटों से प्रहार करते हुए पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

अज्ञात हमलावर लोगों के रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात को अंजाम देकर रात के अंधेरे में मौके से फरार हो गए। सुबह होने के बाद जब बुजुर्ग खेतों से घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता सताने लगी। काफी इंतजार के बाद जब बुजुर्ग घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग 70 वर्षीय बुजुर्ग बुधपाल को तलाशते हुए खेतों पर बनी टुबेल में दाखिल हुए तो कमरे के अंदर के नजारे को देख परिवार के लोगों के होश उड़ गए। बुजुर्ग बुधपाल खून से लथपथ ट्यूबेल के अंदर पड़ी चारपाई पर जिंदगी और मौत के बीच तड़प रहा था। बुजुर्ग को तड़पता हुआ देख परिवार के लोगों में चीख-पुकार मच गई और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया। जिसके बाद खून से लथपथ बुधपाल को परिजनों के द्वारा उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

बुधपाल की मौत के बाद मृतक के पुत्र लाखन ने पुरानी जमीनी रंजिश के चलते हत्या करने का आरोप लगाते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ विजयगढ़ थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। वहीं मृतक के पुत्र लाखन सिंह का कहना है कि ट्यूबेल पर परिवार के लोगों को पिता गंभीर रूप से घायल मिले। जबकि उनकी पिछले 8 वर्षों से जमीनी विवाद को लेकर रंजिश चल रही हैं। परिजनों द्वारा 8 वर्षों से चली आ रही उसी पुरानी रंजिश में चार व्यक्तियों पर हत्या का आरोप लगाया है।

क्षेत्राधिकारी बरला अभय पांडे ने बताया कि बुधपाल के 3 पुत्र और एक पुत्री है. वह खेतों पर बनी अपनी ट्यूबेल पर सोते थे और उनके साथ देर रात बुरी तरह मारपीट की गई थी। वही आज गुरुवार को बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक के परिवारजनों द्वारा जो तहरीर दी गई है। उस तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस टीमें गठित कर तलाश शुरू कर दी गई है।

REPORTED BY:-AJAY KUMAR… 

PUBISHED BY:- ANKUSH PAL…