लव मैरिज के 10 साल  अब धर्म परिवर्तन की “मांग”… 

CRIME UP Special News

औरैया (जनमत):- यूपी के औरैया जिले से ऐसा ही मामला सामने आया है जहा 10 सालो का प्यार और अब साथ न रखने की वजह धर्मपरिवर्तन का बनाया जा रहा महिला पर दबाब एक महिला ने थाने में पहुचकर शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगया की एक मुस्लिम लड़के ने शादी शुदा होकर मुझे प्यार में फंसाया और मुझसे शादी कर दस सालों तक अपने साथ रखा अब धर्मपरिवर्तन का दबाब बना रहा है और साथ मे न रखने ने मना कर रहा है। जब महिला ने साथ रहने की जिद्द की तो उसके साथ मारपीट की।पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही है।.

औरैया जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहा एक महिला के पति ने इस लिए उसे छोड़ दिया क्योंकि वह उस पर धर्मपरिवर्तन का दबाब बना रहा था। झांसी जिले की रहने वाली सपना नाम की महिला का कहना है कि शहजाद नाम के युवक से प्रेम विवाह किया था। 10 सालो तक वह मेरे साथ रहा लेकिन अचानक एक दिन मुझे छोड़ कर चला गया। जब 6 महीने से उस की तलाश करती रही तब उस का पता चला तब में उसके घर का पता लगा कि वह औरैया जिले का रहने वाला है और जब में उस के घर पहुची तब पता लगा कि शहजाद की दूसरी पत्नी भी है लेकिन जब सपना ने शहजाद और अपनी शादी के बारे में उनके घरवालो को बताया तो उसके घर वालो ने मारपीट शुरू कर दी। शहजाद अपने साथ रखने के लिए मुझ पर अक्सर धर्मपरिवर्तन का दबाब बनाता था।

पिछले 6 महीने से अपने पति की तलाश कर रही झांसी की रहने वाली सपना ने औरैया पुलिस में एक तहरीर दी है जिसमें उससे लिखा है की शहजाद राईन नाम के युवक ने मुझे प्यार में फंसाया और उसने मेरे साथ प्रेम विवाह किया इसके साथ मेरे साथ शारीरिक आर्थिक शोषण भी किया पिछले कुछ सालों से शहजाद मुझे झांसी में ही छोड़कर चला गया इस बीच शहजाद मुझ पर अक्सर धर्मपरिवर्तन की बात कहता ओर दबाब बनाता रहता था मै पिछले 6 महीने से अपने पति की तलाश करती रही तब मुझे किसी तरह औरैया जिले का पता मिला जिसके बाद जब आज में उसके घर आई तो उसके घर वालो ने बुरी तरीके से पीटा और गाली गलौज कर मुझे भगा दिया।इस पूरे मामले को लेकर डिप्टी एसपी प्रदीप कुमार ने बताया औरैया कोतवाली में एक महिला ने शिकायती पत्र दिया है जहा वह झांसी जिले की रहने वाली है उसने शिकायती पत्र में लिखा है कि उसने झांसी में 10 साल पहले एक युवक के साथ प्रेम विवाह किया था किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ दोनों में ओर वह उसे छोड़कर चला आया मामला दर्ज कर लिया है इस पूरे मामले में जांच शुरू की जा रही है।

REPORT-ARUN BAJPAYEE…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL… .