गोरखपुर में बिना पंजीकरण के हो रहा रेलकर्मियों का टीकाकरण

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखपुर में महाप्रबन्धक,पूर्वोत्तर रेलवे विनय कुमार त्रिपाठी के निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे चिकित्सा विभाग द्वारा राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत सम्पूर्ण पूर्वोत्तर रेलवे पर 18 वर्ष एवं ऊपर के फ्रंटलाइन रेलकर्मियों का वैक्सीनेषन कार्यस्थल पर ही बिना पूर्व में पंजीकरण कराये जा रहा है।

इसी क्रम में लखनऊ मण्डल के अन्तर्गत गोरखपुर स्थित संयुक्त क्रू लाबी में 18 से 44 वर्ष आयु समूह के रेलवे के फ्रंट लाइन रेलकर्मियों के वैक्सीनेषन के लिये कोविड-19 टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया, जिसका शुभारम्भ ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय की टीकाकरण प्रभारी डॉ0 तनु वर्मा एवं टीकाकरण संयोजक डॉ0 प्रसन्नजीत की उपस्थिति में किया गया । डॉ0 तनु वर्मा,टीकाकरण प्रभारी ने बताया कि संयुक्त क्रू लाबी में चल रहे फ्रंटलाइन रेलकर्मियों के टीकाकरण के बाद अन्य स्थानों पर भी फ्रंटलाइन रेलकर्मियों हेतु टीकाकरण कैम्प आयोजित किया जायेगा।

टीकाकरण कैम्प कुल 150 रेलकर्मियों को कोविषील्ड वैक्सीन का प्रथम डोज दिया गया । टीकाकरण कैम्प के आयोजन में ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल की टीम तथा सम्बन्धित रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों का विषेष योगदान रहा ।

Posted By:- Amitabh Chaubey