उत्तर प्रदेश में डेढ़ हज़ार केद्रों पर होगा “कोरोना टीकाकरण” का पूर्वाभ्यास…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- यूपी में कोरोना टीकाकरण को लेकर 1500 केंद्रों पर एक साथ ड्राई रन चयालय जाएगा. वहीँ इस पूर्वाभ्यास में टीकाकरण में शामिल सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जाएगा। पोलियो से बड़े इस आयोजन में सरकार कोई भी लूप होल नहीं छोड़ना चाहती है।

वहीँ इसके लिए हर स्तर पर पुख्ता तैयारी की जा रही है, जिसके लिए प्रशासन कोई कोर कसार नहीं छोड़ना चाहता है.इन्ही तैयारी को लेकर अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हर जिले में छह स्थान चुने गए हैं। इनमें से तीन ग्रामीण और तीन शहरी हैं। ड्राई रन में कोई कमी सामने आने पर वास्तविक टीकाकरण शुरू होने से पहले सुधार कर लिया जाएगा जिससे की इसके तहत किसी प्रकार की कोई खामी न होने पाए.

आपको बता दे कि रविवार को 769 संक्रमित मिले। एक जनवरी को 871 और 2 को 728 नए केस मिले थे। ये आंकड़े छह माह पहले की स्थिति में हैं। 29-30 जून 2020 को संक्रमण का आंकड़ा 700 के अंदर था। वहीं, 2 जुलाई को 817 मरीज मिले थे। टीकाकरण की तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण में भी कमी आ रही है। वहीँ इस टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारी पूरी की जा रही है जिससे ऐन वक्त पर किसी प्रकार की कोई परेशानी आम जनता को न उठानी पड़े.

Posted By:- Ankush Pal…

Special Desk.