विधानसभा सचिवालय का फर्जी पास लगी 2 गाड़ियां सीज

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय के पास को लेकर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया हैं। जहां अलीगढ़ में विधायक विधानसभा सचिवालय का दो गाड़ियों को पुलिस ने गश्त के दौरान पकड़ा है।पुलिस द्वारा पकड़ी गई दोनों गाड़ियों के ऊपर दो फर्जी पास लगे हुए हैं।जिन फर्जी पास पर लिखा हुआ है कि विधायक विधानसभा यूपी सचिवालय के पास की वैधता दिसंबर 2026 तक हैं। बरहाल पुलिस ने विधानसभा सचिवालय की फर्जी पास लगी दोनों गाड़ियों को अपनी गिरफ्त में लेते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर गाड़ियों को सीज कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में विधायक के फर्जी पास लगाकर रौब झाड़ने वाली दो गाड़ियों को पुलिस ने सीज कर दिया है। दोनों गाड़ियों पर विधानसभा सचिवालय के पास लगे हुए थे। जब पुलिस ने इन्हें चेक कराया तो दोनों पास फर्जी निकले। जिसके बाद पुलिस ने दोनों गाड़ियों को सीज कर दिया है। वहीं गाड़ी के ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी पर धारा 420 समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस फर्जी पास के सोर्स का पता भी लगा रही है। जिससे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

आपको बता दें कि अलीगढ़ चुनावी माहौल के चलते पुलिस लगातार जिले भर में गश्त कर रही है। ऐसे में रामघाट रोड पर पुलिस को दो स्विफ्ट गाड़ियां संदिग्ध रूप से खड़ी दिखी, जिस पर विधानसभा सचिवालय के पास लगे हुए थे। सीओ थर्ड अशोक कुमार सिंह ने तत्काल यातायात पुलिस ने इसकी सत्यता परखने को कहा। जिसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत अन्य फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। जांच में पाया गया कि गाड़ियों में लगे दोनों पास फर्जी हैं और वहां पर मौजूद ड्राइवर इसके बारे में पुलिस को कोर्इ जानकारी नहीं दे पाया। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल गाड़ियों और ड्राइवर को अपनी हिरासत मे लेकर कानूनी कर्रवाई शुरू कर दी।दोनों गाड़ियों में लगे थे एक ही नंबर के पास, पुलिस को सिल्वर और स्टील ग्रे करल की दो स्विफ्ट डिजायर गाड़ियां मिली। जिनके नंबर UP16 AQ 2942 और UP81 AR 8895 है। इन दोनों पर विधानसभा पास लगे हुए थे। जिसका नंबर सीरियल नंबर 149 पड़ा हुआ था।

पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह पास ही फर्जी है। पास को फर्जी तरीके से तैयार किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी ड्राइवर रिद्धिम गुप्ता पुत्र मनीष कुमार गुप्ता रमेश विहार कालोनी थाना क्वार्सी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच की जा रही है। फर्जी पास लगाया तो जाना होगा जेल, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि चुनावी आचार संहिता और जिले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है और लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अगर किसी ने फर्जी पास का इस्तेमाल किया या फिर इस तरह की जालसाजी करके प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Reported By – Ajay Kumar 

Posted By – Ambuj