35 निवेशकों ने 48223.38 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर

35 निवेशकों ने 48223.38 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर

UP Special News

उरई (जनमत ) :-  उत्तर प्रदेश के जनपद उरई में जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिनांक 10 से 12 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है | जिसके तारतम्य में जनपद स्तर पर भी इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने हेतु लगातार निवेशकों से सम्पर्क किया जा रहा है। निवेशकों को अपना उद्यम / कारखाना स्थापित करने में कोई कठिनाई न हो, इसके लिये उन्हें यह जानकारी प्रदान की जा रही है कि किस स्थान पर जालौन में निवेश के लिये भूमि उपलब्ध है, वह किसानों से सीधे वार्ता करके भूमि खरीद सकते हैं।

जनपद स्तर पर अब तक कुल 35 निवेशकों द्वारा कुल रु० 48223.38 करोड़ के एम०ओ०यू० हस्ताक्षर / प्रस्ताव किये गये हैं, जिसमें प्रमुखरूप से सोलर पावर प्रोजेक्ट्स, कोल्ड स्टोर, मिल्क प्रोसेसिंग प्लाण्ट मटर सीड प्रोसेसिंग प्लाण्ट, बायो फ्यूल प्लाण्ट तथा अन्य उत्पाद सम्मिलित है। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लखनऊ में आयोजित होने वाले ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के आयोजन से पूर्व जिलों में भी इन्वेस्टर्स समिट आयोजन कराये जाने के निर्देश दिये गये है।

इस सम्बन्ध में जालौन में एक इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन दिनांक 04 फरवरी 2023 को ‘होटल श्यामा सरोवर पोर्टिको झांसी कानपुर राजमार्ग उरई में किया जाएगा, जिसमें उद्यमियों जिनके द्वारा जनपद जालौन में निवेश किया जाना है के साथ-साथ जनपद के प्रमुख उद्यमियों तथा विभिन्न सम्बन्धित विभागों को आमंत्रित किया जाएगा। इस समिट में उद्यमियों / निवेशकों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं तथा सम्बन्धित क्षेत्र में प्रख्यापित नीति की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की जाएगी।

Reported By :- Sunil Sharma

Published By :- Vishal Mishra