उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की एक शानदार पहल

उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की एक शानदार पहल

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का प्रहरी कहे जाने वाले मीडियाकर्मी  कैसे विषम हालातों में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते है यह शायद ही किसी से छिपा है। कभी – कभी अपनी इन्ही जिम्मेदारियों को निभाते हुए मीडियाकर्मी दुर्घटना का भी शिकार हो जाते है। ऐसे में इनके और इनके परिजनों के सामने अचानक बड़ा आर्थिक संकट आ जाता है।

ऐसे ही आर्थिक संकट को कुछ कम करने के लिए मीडिया कर्मियों की यूनियन उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने  एक शानदार पहल की नींव रक्खी थी जिसनेअब एक दिवार का आकर लेना शुरू कर दिया है। दरअसल यूनियन ने मीडिया कर्मियों की सुरक्षा के लिए बीमा योजना की शुरुआत की थी। आर्थिक रूप से कमजोर मीडियाकर्मियों  के लिए यह योजना किसी वरदान से कम नहीं थी। यही वजह भी थी कि बिना समय जाया किये लोगों ने इस योजना में अपना पंजीकरण कराया और वो दिन भी आ गया जब  सैकड़ो  मीडियाकर्मियों को बीमा पॉलिसी का बॉन्ड लखनऊ के उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब बांटा गया।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह खुद प्रेस क्लब में मौजूद थे और उनके द्वारा ही पॉलिसी बॉन्ड बाटने का शुभारम्भ किया गए। इस दौरान यूनियन के लखनऊ मण्डल के अध्यक्ष एवं  उत्तर प्रदेश मान्यता समिति के सचिव शिव शरण सिंह ने बताया कि यूपी में यह पहली दफा संभव हो पाया है जिसके तहत मीडियाकर्मियों को बीमा पालिसी का लाभ मिला है।

Posted By:- Amitabh Chaubey