बारिश के बीच तड़पता रहा ट्रेन की चपेट में आया युवक

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में अलीगढ़ पुलिस ओर जीआरपी सहित पीआरवी पुलिस की संवेदनहीनता का शर्मसार कर देने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है |  जहाँ अलीगढ़ में पिछले ढाई घंटे से लगातार हुई बारिश के दौरान एक युवक नौरंगाबाद छावनी पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पार करते हुए अचानक तेज रफ्तार के साथ ट्रैक पर आई ट्रेन की चपेट में आकर युवक गंभीर रूप से घायल हो गया |

 

 

ट्रेन की चपेट में आए युवक को देखकर आसपास खड़े लोग हाथों में छाता लेकर दौड़कर मौके पर पहुँच गए और मौके पर पहुँचे लोगों के द्वारा ट्रेन की चपेट में आकर रेलवे ट्रैक पर लहूलुहान हालत में तड़प रहे युवक की हालत बिगड़ती देख एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन लोगों द्वारा दी गई सूचना के बावजूद भी इलाका थाना गांधी पार्क पुलिस सहित रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी पुलिस ने ट्रेन की चपेट में आए घायल युवक की जानकारी मिलने के बाद भी उसको अस्पताल में भर्ती नहीं कराया। इस दौरान पीआरबी पुलिस मौके पर पहुँची लेकिन ट्रैक पर घायल पड़े युवक को तड़पते हुए मुक्त दर्शक बनी देखती रही। पीआरबी पुलिस ने भी इतनी जहमत नहीं उठाई की सरकारी पुलिस की जीप में डालकर ट्रैक पर तड़प रहे घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा सके।

 

जिसके चलते भारी बारिश के बीच करीब ढाई घंटे तक ट्रेन की चपेट में आया युवक उपचार के लिए पड़ा हुआ तड़पता रहा | इसके बाद लोगों ने घायलों को उपचार के लिए हायर सेंटर जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टरों ने युवक की हालत चिंताजनक देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। इस दौरान ट्रेन की चपेट में आकर घायल हुए युवक की पहचान नहीं हो सकी। इस दौरान अलीगढ़ पुलिस का शर्मसार कर देने वाला चेहरा जरूर लोगों के सामने आया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी पुलिस की सराहना करते हुए थकते नहीं हैं। लेकिन इस घटना के बाद कहीं ना कहीं प्रदेश सरकार और उसकी पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

 

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में अलीगढ़ जंक्शन पर तैनात जीआरपी व थाना गांधी पार्क पुलिस की संवेदनहीनता का शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन इलाके के नौरंगाबाद छावनी से गुजर रही रेलवे ट्रैक पर सोमवार की सुबह तेज बारिश के दौरान एक युवक दिल्ली अलीगढ़ हावड़ा रेलवे ट्रैक पर रफ्तार के साथ गुजर रही एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आते ही युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और लहूलुहान हालत में ट्रैक पर गिर गया। इस दौरान बारिश में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आए घायल युवक को तड़पता देख स्थानीय लोगों की भीड़ अपने हाथों में छाता लेकर घटनास्थल पर इकट्ठा हो गई।

घटनास्थल पर पहुँचे लोगों ने पुलिस व एंबुलेंस कंट्रोल रूम को मोबाइल फोन के जरिए काफी संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन कहीं से कोई मदद ना मिल सकी। थक हार कर कुछ युवक संबंधित थाना गांधी पार्क पुलिस के पास पहुँचे । तो वहाँ से बारिश बंद होने तक का बहाना करते हुए लोगों से स्वयं ही घायल को अस्पताल ले जाने की सलाह दे डाली।

इस दौरान ट्रेन की चपेट में आकर घायल हुए युवक को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए मौके पर मौजूद लोगों ने जब थाना पुलिस से मदद नहीं मिली तो अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी पुलिस से पिछले ढाई घंटे से उपचार के लिए जमीन पर तड़प रहे घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए मदद मांगी तो स्टेशन पर तैनात जीआरपी पुलिस ने भी मात्र फोन पर लोगों को घायल युवक की मदद का आश्वासन तो दिया, लेकिन ढाई घंटे बीत जाने तक ना तो थाना पुलिस पहुँची और ना ही जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुँचने की जहमत उठाई।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर बारिश में भीग रहे घायल युवक को किसी प्रकार उठाकर पास में ही एक दुकान के बाहर रख लिया और पुलिस व एंबुलेंस का इंतजार करने लगे। क्योंकि स्थानीय लोगों पर घायल युवक को ले जाने के लिए कोई साधन नहीं था। इस दौरान मौके पर किसी प्रकार ढाई घंटे बीत जाने के बाद पुलिस की पीआरवी 0712 पहुँची । जिस पर एक ड्राइवर और एक अन्य पुलिसकर्मी मौजूद था। सीआरबी गाड़ी लेकर पहुँचे पुलिसकर्मी भी करीब आधा घंटा तक घायल को तड़पता देखते रहे और एंबुलेंस के आने का इंतजार करते रहे।

जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोशित अंदाज में पीआरवी पुलिस से उनकी गाड़ी के द्वारा घायल को अस्पताल ले जाने को कहा, लेकिन वह घायल को तड़पता देखते रहे । उसके बाद जब मौके पर ढाई से 3 घंटा बीत जाने के बाद 108 एंबुलेंस सेवा पहुंची, तब जाकर घायल युवक को मलखान सिंह जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के दौरान युवक का ज्यादा खून बहने के चलते उसके को हालत गंभीर देखते हुए वक्त अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है।  घायल युवक की पहचान नहीं हो सकी थी। हालांकि स्थानीय लोगों ने युवक के हाथ पर निखिल नाम लिखा हुआ बताया है।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra