पीएम आवास योजना के लिए रिश्वत लेते आरोपी “गिरफ्तार”…

UP Special News

हरदोई  (जनमत):- यूपी के हरदोई के कछौना कोतवाली इलाके में एंटी करप्शन की टीम ने एक पंचायत मित्र को प्रधानमंत्री आवास योजना में दूसरी किस्त दिलाने के नाम पर 20 हजार की मांग पर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।टीम ने कछौना में मुकदमा पंजीकृत करा कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है। एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर नुरुल हुदा खान ने बताया कि विकासखंड कछौना के कटियामऊ गांव के रहने वाले रमाकांत को प्रधानमंत्री आवास मिला है जिसकी पहली किस्त उनको जारी की जा चुकी है दूसरी किस्त जारी होनी है जिसके लिए गांव का ही पंचायत मित्र राजेश कुमार दूसरी किस्त जारी करने के लिए 20 हजार की मांग कर रहा था।

इंस्पेक्टर ने बताया कि कई बार उसने उसको पैसे देने से मना किया लेकिन वह लगातार परेशान कर रहा था जिसके बाद वह लोग एंटी करप्शन टीम के संपर्क में आया और एक लिखित शिकायत दी जिसके बाद टीम ने जिलाधिकारी हरदोई से मुलाकात कर सारे मामले से अवगत कराया और विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए घूस लेते रंगे हाथों पकड़ने की तैयारी की।

पंचायत मित्र लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा लेकिन टीम भी मुस्तैदी के साथ लगी हुई थी और आखिर उसको 20 हजार रुपये रिश्वत के लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले में एंटी करप्शन टीम ने कछौना कोतवाली में उसके विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत कराई है। उन्होंने बताया कि अब इस मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। एंटी करप्शन टीम के द्वारा की गई इस कार्यवाही से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले भी एंटी करप्शन टीम ने इसी कछौना थाना क्षेत्र में कई लोगों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

REPORT :SUNIL KUMAR.. 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…