आईजी का निरीक्षण,चुनाव में खलल डालने वालों को चिन्हित कर होगी कार्यवाही

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई पहुंचे नए पुलिस महानिरीक्षक तरुण गाबा ने गुरुवार को शहर कोतवाली का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने पुलिस लाइन में समीक्षा बैठक की अपराध और यहां पर अपराध और अपराधियों को लेकर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही आईजी ने अधीनस्थों को चुनाव को लेकर विशेष सजगता बरतने को कहा। उन्होंने कहा कि संवेदनशील और अतिसंवेदन शील के साथ ही अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों के ऐसे लोग जो कि चुनाव में खलल डाल सकते हैं उनको चिन्हित करके नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

नए पुलिस महा निरीक्षक तरुण गाबा गुरुवार को पुलिस लाइन पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और अपराधों की समीक्षा करते हुए अपराध और अपराधियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।आईजी इसके बाद शहर कोतवाली पहुंचे।यहां पर उन्होंने रिकार्ड देखे रजिस्टर चेक किया और प्रभारी निरीक्षक से लंबित मामलों की विवेचना के बारे में जानकारी ली।आईजी ने महिला हेल्पडेस्क का भी हाल जाना। आईजी ने शहर कोतवाली का निरीक्षण किया और अधीनस्थों को जरूरी निर्देश दिये।इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता है।

निकाय चुनाव को लेकर आईजी ने साफ तौर पर कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की कोई शिकायत मिलेगी तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने कहा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा गया है भय मुक्त व प्रलोभन मुक्त मतदान कराने के लिए पुलिस पूरी तरीके से तैयारी कर रही है।उन्होंने कहा निकाय चुनाव में किसी भी अधिकारी के ऊपर अगर किसी प्रकार का कोई आरोप लगता है जांच की जाएगी और दंडात्मक कार्यवाही भी सुनिश्चित कराई जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey