मरने के बाद भी “मुर्दा” कर रहा है कोरोना रिपोर्ट का “इंतज़ार”…

UP Special News

सीतापुर (जनमत):- यूपी मैं कोविड-19 का हाहाकार मचा हुआ है लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं लापरवाही  भी सामने आ रही है. सीतापुर  में एक विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से  वायरल हो रहा है जिसमे पीड़ित ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए  न्याय की गुहार लगाई है. आपको बताते चलें सीतापुर नगर कोतवाली क्षेत्र के मिरदही टोला निवासी अनुराग सक्सेना ने अपने पिता की कोविड-19  की जांच के लिए आग्रह करता रहा लेकिन जांच नही  कराई गयी और आखिरकार उनकी हालत गंभीर होने के साथ ही उनकी मौत भी हो गयी.

जिसके बाद में जांच भी हुई मगर जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली. वहीँ  जिससे वहीँ पीड़ित स्वास्थ्य विभाग से कोविड-19 की जांच होने के बाद अभी तक जांच रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहा है क्योंकि जब तक जांच नहीं होती तब तक पूरा परिवार संदिग्ध के रूप में खुद को देखने को मजबूर है, जब इस संबंध में जिला अधिकारी को वायरल वीडियो मिला तो वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी आलोक वर्मा को फटकार लगाते हुए   त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश  दिया कि कि डा० उदय प्रताप, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में सर्विलांस टीम के साथ मौके पर भेजकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराये।

हालाँकि इससे पूर्व भी कोविड-19 की  शुरुआत से ही लगातार स्वास्थ्य विभाग में मुख्य चिकित्सा अधिकारी की लापरवाही वाले कारनामे सामने आए हैं जिसमें जिला अधिकारी ने शासन को पत्र लिखा था और नोडल अधिकारी ने भी पत्र शासन को प्रेषित किया था मगर अभी तक स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरे के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी आलोक वर्मा पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है.

Posted By:- Ankush Pal…