एक अरसे बाद विद्यालयों में लौटी “छात्रों” की रौनक…

UP Special News

महराजगंज (जनमत) :- महराजगंज जिले में कक्षा छह से लेकर आठ तक के स्कूल  खुल गएँ है । इसके लिए विद्यालय ने एक दिन पहले ही सभी तैयारी पूरी करते हुए हर सरकार के निर्देशों के तहत कमरो की सफाई और प्रांगन सहित पूरे विद्यालय को सैनिटाइज करा दिया है । वहीँ कोरोना काल के बाद जहाँ धीरे धीरे जन जीवन सामान्य हुआ हैं वहीँ बच्चे और अभिभावक भी स्कूल में कक्षा संचालन होने पर बेहद खुश नज़र आ रहें हैं.

वहीँ इसे लेकर विद्यालयों में तयारियां पूरी कर ली गयीं हैं और विद्यालय प्रशासन भी स्कूल खुलने से बेहद खुश हैं, चुकी वास्तविक रूप से स्कूल में अब पठन पाठन का काम शुरू होने से विद्यालय सञ्चालन जहाँ एक बार फिर शुरू हो जाएगा वहीँ अब बच्चों से स्कूल गुलजार होंगे। साथ ही लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों में रौनक दुबारा लौटेगी ।

वही बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुपालन के क्रम  में विद्यालय प्रशासन की ओर से बेहतर ढंग से तैयारी की गई है।  ऐसे में क्षेत्र के विद्यालयो की निरीक्षण के लिए पहुचे नौतनवां एसडीएम प्रमोद कुमार ने व्यवस्था का जायजा लिया औ रइस दौरान   अनुपस्थित पाये गए शिक्षकों से स्पस्टीकरण भी माँगा गया साथ ही सभी विद्यालयों को सरकार के द्वारा जारी दिशा निदेशों का पालन किये जाने के निर्देश भी दिए गएँ हैं.

POSTED BY:- ANKUSH PAL…

REPORTED BY:- VIJAY CHAURASIYA, MAHARAJGANJ.