शराब माफिया के हमले में सिपाही हुआ शहीद…दारोगा हुए लहुलुहान….

CRIME UP Special News

कासगंज (जनमत) :– कासगंज में शराब माफियाओं पर कार्यवाही करने गई पुलिस पर बदमाशों ने हमला कर दिया। जिसमें एक सिपाही की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी तो वहीं एक दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल से अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घायल दारोगा की हालत गंभीर बनी हुई है।आपको बता दें कि पूरी घटना सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गाँव नगला धीमर की है जहां दारोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र शराब माफियाओं पर कार्यवाही करने के लिए गाँव पहुँचे गाँव में पहुँचते ही शराब माफियाओं ने पुलिस हमला कर दिया और पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया और पीटपीट कर सिपाही को मौत के घाट उतार दिया। वहीं दारोगा ने किसी तरह भाग कर जान बचाई लेकिन तब तक दारोगा भी गंभीर रूप से घायल हो चुका था।

इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है जहां बिकरु जैसे कांड से सबक ना लेते हुए चंद पुलिस कर्मियों के साथ खूंखार अवैध शराब माफियाओं पर कार्यवाही करने पहुँच गए। मामले की जानकारी जब आलाधिकारियों को मिली तो उन्होंने घटनास्थल की ओर दौड़ लगा दी। काफी खोजबीन के बाद दारोगा निवस्त्र और लहूलुहान हालत में गाँव से डेढ़ किलोमीटर दूर खेत में पड़े मिले वहीं सिपाही का शव मौके से बरामद किया गया। घटना के बाद एडीजी अजय आनंद और आईजी पीयूष मोर्डिया भी मौके पर पहुँच गए।फिलहाल गंभीर रूप से घायल दारोगा अशोक को जिला अस्पताल से अलीगढ़ रेफर किया गया है तो वहीं शहीद हुए सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर एनएसए  लगाने सहित कड़ी से कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश जारी किए वहीं मृतक सिपाही के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और 1 परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

वही घटना के बाद घटना स्थल पहुंचे एडीजी अजय आनन्द ने भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया । और मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एसआई अशोक पाल ओर कॉन्स्टेबल देवेंद्र गस्त पर थे और गस्त के दौरान नगला धीमर में कच्ची शराब बनाने की पहले भी कई बार सूचना मिली है जंहा एसआई अशोक पाल और कॉन्स्टेबल देवेंद्र गए थे। तभी  करीब साढ़े छह बजे सीओ पटियाली को सूचना मिली थी कि एसआई कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट की गई है। वही सूचना पर कासगंज पुलिस और आस पास के जनपदों की पुलिस गाँब पहुंची जंहा पुलिस को काली नदी की कटरी में तीन किलो मीटर की दूरी पर सिपाही और एसआई घायल हालत में मिले थे जिसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी घायल सिपाही ने  रास्ते मे दम तोड़ दिया। और एससाई को इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है। वही एडीजी ने बताया कि चार से छह अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला करके सिपाही देवेंद्र की हत्या करदी और एससाई अशोक पाल को मारपीट करके घायल कर दिया जिन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ भेजा गया है.

वही एडीजी ने बताया कि घटना के बाद पूरे गाँब को घेर कर तलाशी की जा रही है और यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है जिसपर अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी वही एडीजी अजय आनन्द ने बताया की घटना का मुख्य आरोपी मोती धीमर बताया है जो सिढ़पुरा कोतवाली से हिस्ट्री शीटर बदमाश है जिसपर 11 मुकद्दमे दर्ज है जिसकी पुलिस की कई जनपदों की टीम तलाश कर रही है।

POSTED BY: ANKUSH PAL

REPORTED BY:- SONU DUBEY…