बीस साल बाद … पत्नी को पति ने दिया “तीन तलाक़”…

UP Special News

हरदोई (जनमत) :- रिश्तो की डोर बेहद कमज़ोर होती है लेकिन इस कमज़ोर डोर को जीवनसाथी ताउम्र मजबूती से बंधकर चलते लेकिन कभी कभी एक झटके में रिश्तो की यह डोर टूट जाती है और एक सिरे पर बचती हैं तो केवल मायूशी और ख़ामोशी… उत्तर प्रदेश के हरदोई  जिले में एक महिला को अपने पति के दूसरी औरत से नाजायज  रिश्ते का विरोध करना बेहद भारी पड़ गया है।महिला के पति ने महिला को तत्काल तीन तलाक देकर घर से बच्चों सहित बाहर  निकाल दिया। वहीँ सरकार के द्वारा  तीन तलाक़ पर कानून बनाये जाने के बावजूद भी तलाक़ के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

वहीँ सण्डीला इलाके में एक तलाक़ पीड़िता ने जब जिलाधिकारी से  इंसाफ की गुहार लगाई है। तब यह मामला प्रकाश में आया. कासिमपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली 40 वर्षीय महिला का आरोप है कि उसकी शादी को 20 साल हो चुके हैं और  उसके पति के किसी दूसरी महिला से नाजायज़ रिश्ते बन गएँ हैं।

वहीँ एक दिन जब पत्नी ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया तो पति ने आवेश में आकर तीन तलाक़ देते हुए मार-पीटकर =पत्नी को घर से निकाल दिया। तबसे वह अपने दो मासूम बच्चों को साथ लेकर दर दर भटक रही है और न्याय की गुहार लगा रही है। वहीँ मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने सम्बंधित मामले में कार्यवाही किये जाने और प्रकरण की जांच करने के निर्देश ज़रूर दिए गएँ हैं।.

Posted By :- Ankush Pal