वोटर लिस्ट में पक्षपात किये जाने का लगा “आरोप”…

UP Special News

सीतापुर (जनमत) :- यूपी के जनपद सीतापुर के ब्लाक परसेंडी के ग्राम पंचायत मीरनगर में चुनाव में धांधली नजर आई वहाँ पे लगे वोटरों ने बताया कि यहाँ पे पीठाधीस अधिकारी द्वारा वोटर लिस्ट में पक्षपात किया जा रहा है पुरानी लिस्ट से वोटें डलवाई जा रही है । जो लिस्ट में संसोधन हुआ था वह लिस्ट गायब है पुरानी लिस्ट में फर्जी नाम जुड़े हुए थे जो कि प्रत्यासी कमलेश जयसवाल ने दर्ज कराया था। जिसकी शिकायत चुनाव आयोग व जिला अधिकारी को किया था ।

जिसमें जिला अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए एस डी एम अमित भट्ट द्वारा जांच कराई थी तो 70 फर्जी नाम व 232 कटे हुए नाम की लिस्ट जारी हुई थी मगर पोलिंग बूथ पे कमलेश जयसवाल की साद गाठ कर पुरानी लिस्ट से वोट डलाई गयी जब 1 बज गया जो फर्जी वोट थी वह पड़ जाने के बाद नई लिस्ट से वोट डालने के लिए पीठा अधिकारी ने दिनेश जयसवाल को मैसेज कराया मगर उन्होंने सभी पोलिंग एजेंट अपने घर चले गए जिसके बाद पब्लिक ने हंगामा किया तो सीओ सिटी पीयूष सिंह व एस डी एम अमित भट्ट दल बल के साथ मौके पर आये मगर पब्लिक की एक नही सुनी केवल सभी को समझा कर फटकार लगाकर चले गए जब कि पोलिंग एजेंट को मारा भी गया।

वहीँ इस पर  कोई सुनवाई नही हुई जिससे दिनेश जयसवाल की पत्नी जो प्रत्यासी थी पब्लिक ने एक वोट नही डाली सभी लोगो का यही कहना है कि रात्रि में ही लिस्ट में कमलेश जयसवाल का भांजा जो कि सीतापुर सिटी का निवासी है वह 12 बजे रात्री में लिस्ट व वोलेट पेपर पर मोहर लगा रहा था जिसका वीडियो भी है मगर किसी अधिकारी ने नही सुना योगी राज में पूर्णतया हो रहा भ्रष्टाचार चुनाव में जमकर पक्ष पात हुआ है दुबारा निष्पक्ष से चुनाव कराया जाय वही एस डी एम अमित भट्ट से बात की गई तो उनका कहना है कि निष्पक्ष चुनाव हो रहा है मगर ऐसा नही हुआ ।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

REPORT- ANOOP PANDEY, SITAPUR.