डी0एम0 आवास के बाहर धरना प्रदर्शन परबैठे नाराज किसान यूनियन के कार्यकर्ता…. 

UP Special News

अयोध्या  (जनमत) :- अयोध्या में जिला प्रशासन से नाराज किसान नेताओं ने सदर तहसील के तिकोनिया पार्क में किया हंगामा। लगाये प्रशासन के विरोध में नारेबाजी। कई दिनों से दिन रात धरना दे रहे किसान परिवार की सुध न लेने से नाराज किसान नेता काट रहे बवाल। अलग अलग दो मामलों में प्रशासन की उदासीनता से नाराज किसान नेताओं ने शहर के सिविल लाइन स्थित सदर तहसील के सामने तिकोनिया पार्क में सुबह ही बुलाई थी महापंचायत। उसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता फेल होने के बाद पीएम आवास के बाहर सारे किसान बैठकर किया रोड जाम। प्रशासन के सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी के अलावा भारी मात्रा में पुलिस और प्रशासन के अफसर समझाने में जुटे रहे लेकिन किसान यूनियन के नेताओं व पदाधिकारियों का कहना है कि तत्काल मांगे पूरी हो तभी हम लोग यहां से हटेंगे। किसान यूनियन की महिला जिलाध्यक्ष सुमन पांडेय ने बताया कि जमीनी विवाद है जो थाना पूरा कलंदर के अंर्तगत का मामला है।

उसी जमीन विवाद को लेकर हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे है और जब तक प्रशासनिक अधिकारी हमारी मांगों को नहीं मानेंगे। तब तक यह हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा वही सुमन पांडे ने कहा कि थाना पुरा कलंदर के अंतर्गत 9 बीघाहजमीनी विवाद को लेकर के आरोप लगाया है । कि थाना पुरा कलंदर इंचार्ज व चौकी इंचार्ज मिलकर के जमीन को कब्जा करवा दिए हैं। उसी विवाद को लेकर हम लोग 2 दिन थाना पुरा कलंदर में धरना प्रदर्शन किए उसके बाद जिले में तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन किए। हमारे पास 7 बिगाह जमीन की खितौनी हमारे पास में है। लेकिन यहां के तहसीलदार और एसडीएम हमारी खतौनी देखने के बाद 5 दिन का समय मांगे थे। 5 दिन बीत जाने के बाद भी हमको हमारी जमीन का कब्जा नहीं मिला है। वही दूसरा प्रकरण साहब गंज चौकी के पीछे का मामला है। गली का उसमे भी कुछ लोग दबंगई कर जमीन को कब्ज़ा कर रहे हैं उस मामले को लेकर आज हम लोग 25 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हम लोगों की सुनवाई ना होने से हम लोग रोड पर उतर आए हैं। और सुमन पांडे ने कहा कि जब तक हम लोगों की मांगे पूरी नहीं होंगी। हम लोग ऐसे ही प्रदर्शन कर रोड जाम करे रहेंगे चाहे प्रशासन हमको जेल भेजें या लाठी चार्ज करें जब तक मांगे पूरी नहीं होगी हम लोग पीछे नहीं हटेंगे।

वही किसान यूनियन के मीडिया प्रवक्ता फरीद अहमद ने कहा कि लगातार हमारे कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन प्रशासनिक अधिकारी उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रहे थे उन्हीं को लेकर के आज हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और डीएम साहब का आवास के बाहर रोड जाम कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं जब तक मांगे पूरी नहीं होगी। तब तक हम लोग यहां से नहीं हटेंगे। चाहे प्रशासन हम को जेल भेजे,या लाठीचार्ज करें हम पीछे नहीं हटेंगे। वही फरीद अहमद ने प्रशासनिक अधिकारियों से तत्काल मांग पूरी करने की मांग किया है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT- AZAM KHAN…