विश्व जल दिवस पर बेहतर भविष्य के लिए पानी बचाने की अपील

UP Special News

हरदोई(जनमत):- जल की कमी का संकट न केवल भारत बल्कि दुनिया के लगभग सभी देशों की एक विकट समस्या बन चुका है। ऐसे में लोगों को जल का महत्व बताने और कैसे अलग-अलग तरीकों से इसे संरक्षित किया जा सकता है, इसके लिए विश्व जल दिवस 22 मार्च यानी आज ही मनाया जाता है।सिटी मजिस्ट्रेट डॉक्टर सदानन्द गुप्ता ने जल संरक्षण को लेकर लोगों से अपील की है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने विश्व जल दिवस पर पानी की एक- एक बूंद बचाने का अपना आह्वान किया। मजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता ने बताया की हरदोई में जल संरक्षण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर में 2 तालाबों का सुंदरीकरण किया गया है इस तालाब मे जल संचयन को लेकर अहमदाबाद से मशीनों को लेकर बायोकंपैक्ट सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण करवाया गया है। तालाब में शहर के अधिकांश हिस्से का गंदा पानी नालों के माध्यम से यहां लाया जाता है|

इसके बाद उस पानी को शोधित करके तालाब में ही शुद्ध जल को संचयित किया जाता है इसके साथ ही जनपद में तालाबों पर अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करके हटा रहे हैं ताकि तालाबों को हम नया जीवन और नया स्वरूप दे सकें,साथी लोगों से अपील की इस पर्यावरण को मिलकर बचाएं और पानी के लिए संवेदनशील बने और इसके लिए अपने जीवनचर्या में सुधार करें।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey