नियमो को ताक पर रख चल रहा “एशिया हॉस्पिटल”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी अवैध निर्माण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज़ीरो टॉलरेंस नीति के तहत अवैध भूखंडों पर मानकों को दर किनार कर जो निर्माण हुए हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रहे हैं लेकिन कुछ ऐसे शातिर अवैध निर्माणकर्ता भी हैं जो नियम विरुद्ध निर्माण कर के कूटरचित कागजों के दम पर प्राधिकरण को गुमराह कर अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को बड़े आराम से चला रहे हैं। इनमें से एक है सीतापुर रोड स्थित एशिया अस्पताल जो कि एक आवासीय भूखंड हैं लेकिन अस्पताल के संचालक डॉ ज़ाकिर अल्वी इस पर एक तीन मंजिला पंचसितारा सुविधाओं से लैस अस्पताल चलाते हैं।

आपको बता दे कि  ऊँचे रसूखदार डॉ अल्वी ने इसमें बेसमेंट भी बना रखा है जिसमें वो खुलकर अपनी ओपीडी चलाते हैं।दरसल इसके पीछे आवास विकास और लखनऊ विकास प्राधिकरण के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत हैं जिसके कारण डॉ अल्वी ने लखनऊ विकास प्राधिकरण को गुमराह कर दिया है। इन्हीं फ़र्ज़ी कागजातों के आधार पर स्वास्थ्य विभाग,अग्निशमन विभाग को भी अंधेरे में रखा हुआ है। जबकि इस स्थान पर अगर कोई हादसा हो जाये तो आपातकालीन मार्ग तक उपलब्ध नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद भी बिना किसी भय के कागज़ों में हेरा फेरी कर चंद रुपये की गड्डी से सेटिंग कर जनता की जान के साथ खेल हो रहा है। हाल ही हुए लेवाना अग्निकांड और अनेक उसी तरह के दिल दहलाने वाली कांड के बाद भी ऐसे रसूख़दार लोगो मे कोई डर नही है।

REPORT- ASHISH KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…