अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का पीएम मोदी ने किया “अनावरण”…

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का उनकी 95वि जयंती के अवसर पर लखनऊ स्थित लोकभावन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनावरण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया। अटल जी की 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा पर पीएम मोदी ने श्रद्धासुमन  अर्पित किये। यह प्रतिमा उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में बनवाई है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बताया कि इस स्वागत के लिए काशी का सांसद सभी को धन्यवाद कहता है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे लखनऊ में दूसरे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में आने का अवसर मिला है। अटल जी की भव्य प्रतिमा लोगों को सुशासन की निरंतर प्रेरणा देती रहेगी। अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास करना मेरे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है.

साथ ही बताया कि अटल जी ने लखनऊ को विकसित बनाने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की उन्होंने लखनऊ को नई पहचान देने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जिसकी वजह से लखनऊ निरंतर विकसित होता चला गया। अटलजी ने कहा था कि जीवन को टुकड़ों में नहीं देखा जा सकता है। उसको समग्रता से देखना चाहिए। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि  लखनऊ अटल बिहारी वाजपेयी के पूर्वजों की जन्मभूमि रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को ही अपनी कर्मभूमि बनाया था । अटल जी की यह कांस्य प्रतिमा उनके आदर्शों और मूल्यों का सदा स्मरण कराती रहेगी. इससे पहले लोकभवन पहुंचे पीएम मोदी का राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और  केशव प्रसाद मौर्य ने  भव्य स्वागत किया।

Posted By:- Ankush Pal