बालाजी ट्रेडिंग कंपनी द्वारा कावड़ियों की सेवार्थ किया “शिविर का आयोजन”…

UP Special News

सहारनपुर (जनमत):- यूपी के सहारनपुर सावन में कांवड़ शुरू हो चुकी है। कावड़ यात्रा के दौरान जनता रोड पर स्थित बालाजी ट्रेडिंग कंपनी की ओर से कावड़ियों की सेवार्थ एक शिविर लगाया गया जिसमें बालाजी ट्रेडिंग कंपनी के मैनेजर कैलाश सिंह वह कंपनी के एमडी भूपेंद्र सिंह बिष्ट के सहयोग से हरिद्वार से गंगा जल लेकर आ रहे कावड़ियों का अभिनंदन किया गया एवं उनके जलपान एवं खानपान की व्यवस्था सहारनपुर के जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी वित्त के द्वारा शिविर में आने वाले कावड़ियों का स्वागत किया गया एवं उन्हें जलपान करा कर उनका अभिनंदन किया गया.डीएम सहारनपुर ने कहा कि मुझे यह सौभाग्य मिला। कांवड़ शिविर में शिवभक्तों की सेवा कर सका। लोगों को भी चाहिए कि सावन के महीने में कांवड़ शिविर में अपनी सेवा दें। ये देश की सबसे लंबी यात्रा में एक है।

डीएम अपने कामों को लेकर रहे हैं चर्चा में
बता दें कि सहारनपुर के डीएम डॉ. दिनेश चंद्र अपने कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं। चाहे किसान सम्मान राशि को बुजुर्ग किसानों के घर तक पहुंचाने की घटना हो या किसानों को जाकर चेक देने की। ताजा घटना कांवड़ यात्रा में उनकी सेवा से जुड़ी है। 4 जून से शुरू हुई कांवड़ यात्रा में हरियाणा बॉर्डर से लेकर उत्तराखंड के बॉर्डर तक डीएम सहारनपुर खुद व्यवस्था संभाले हुए हैं।

कांवड़ कैंप में डीएम खुद सेवा के लिए पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए।
कांवड़ कैंप में डीएम खुद सेवा के लिए पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए।
कांवड़ शिविर में आने वाले कांवड़ियों की सेवा करने के लिए खुद डीएम डॉ.दिनेश चंद्र पहुंच रहे हैं। देहरादून रोड स्थित एक शिविर में डीएम पहुंचे थे। एडीएम (एफआर) रजनीश मिश्र भी वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।

डीएम बोले- ये आस्था का मामला है
डीएम डॉ.दिनेश चंद्र का कहना है कि यह आस्था है, जिसको लेकर सभी लोगों को सामने आना चाहिए। श्रावण मास में भगवान शिव की आस्था के चलते लाखों-करोड़ों कांवड़िये हरिद्वार की हर की पौड़ी से जल लेकर अपने गंतव्य की ओर जाते हैं। सबकी अपनी-अपनी मन्नत होती है। कोई जल लेकर आता है तो कोई श्रद्धालु राह में सेवा देता है।
डीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा में किसी भी प्रकार की प्लास्टिक की पॉलीथिन का प्रयोग न करें। सहारनपुर के सभी शिविरों में सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी तरह से बैन है। स्टील के बर्तनों में ही कांवड़ियों को भोजन परोसा जा रहा है।

REPORT- ANIL VERMA..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…