अंधी महिला करे पुकार….. मजबूरी सुन लो “योगी सरकार”…

UP Special News

प्रतापगढ (जनमत) :-  प्रतापगढ के ब्लाक रामपुर संग्रामगढ में मोठिन, महमदपुर, रूद्र प्रतापपुर सहित कई ग्रामसभाओं के ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर BDO रामपुर संग्रामगढ को शिकायती पत्र देते हुए ग्राम प्रधान की शिकायत की और अपनी पीङा व्यक्त की. ग्राम सभा मोठिन के दर्जनो ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए बताया कि हम गरीबों के पास न मकान है न ही शौचालय और पेंशन भी नहीं मिल रही है । ग्राम प्रधान से बराबर अपनी समस्या को लेकर मिलते रहे किन्तु सालों बीत जाने के बाद भी हमे कोई सरकारी लाभ नही मिल पाया जबकि हमारी ही गांव के अपात्र लोगों को मकान सहित अन्य योजनाओं का लाभ दिया बरबाद दिया जा रहा है…

इस दौरान दोनों आंखों से अंधी गुलाब कली ने रोते हुए अपनी व्यथा बतायी कि “साहब हम पति पत्नी दोनों लोग अंधे हैं और हमारे दो बच्चे हैं, हमारे पास न तो रहने का घर है न ही शौचालय । हम तिरपाल डालकर इस कङाके की ठंड में गुजारा करने को मजबूर हैं । साहब हमें पेंशन भी नहीं मिल रही है “। ऐसे ही कई मामले इस दौरान सामने आयें.

 इस प्रकरण पर BDO दिनेश चन्द्र यादव  ने बताया कि पात्रता की सूची मनरेगा के कार्ड धारकों के आधार पर तय की जाती है जिसकी वजह हो सकता है कि कुछ लोग सरकारी लाभों से वंचित होइन ग्राम सभाओं की जांच करवायी जायेगी और शीघ्र ही पात्र और जरूरत मंदों को आवास, शौचालय, पेंशन सहित अन्य योजनाओं का लाभी दिलाया जाएगा. वहीं मौके पर मौजूद रहे भाजपा के रामपुर संग्रामगढ प्रभारी बालकृष्ण पाण्डेय ने कहा कि ये हमारे कार्य क्षेत्र का मामला है हम जल्द ही इन सभी ग्रामसभाओं की जांच कर गरीब जरूरतमंदो तक सभी योजनाओं को पहुचाने का काम करेंगे ।

Posted By:- Ankush Pal…

Reported By:- Vikas Gupta…Pratapgarh.