बहन से मिलकर लौट रहे भाई का पतंग के मांझे ने काटा गला

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- पतंग के मांझे से अक्सर दर्दनाक दुर्घटनाएं होती हैं, जबकि पतंगबाजी के शौक के चलते कई बार पतंग के मांझे ने लोगों की जानें ली हैं। एक ऐसा ही एक और मामला अलीगढ़ जिले के मीनाक्षी पुल से सामने से आया है, जहां बहन से मिलकर लौट रहे भाई का चाइनीज मांझे से गला कट गया और युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जहां पतंग के मांझे के बीच जिंदगी और मौत से झूल रहे युवक का उपचार निजी अस्पताल में जारी है।

अलीगढ़ जिले के थाना क्षेत्र के मीनाक्षी पुल के ऊपर उस वक्त दर्दनाक हादसा हुआ है। जब अलीगढ़ के अतरौली क्षेत्र से शहर में अपनी बहन से मिलने आ रहे भाई की आसमान में उड़ने वाली पतंग का मांझा उसके गले में लिपट गया और गले में पतंग का चाइनीज मांझा लिपटते ही मांझे ने गले को काटते हुए युवक को लहूलुहान कर दिया। आपको बता दें कि मांझे का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।चाइनीज मांझे से एक और शख्स की जान आफत में है। पतंगबाजी का शौक लोगों में जुनून की हद तक दिखाई देता है। लोगों का ये शौक जानलेवा साबित हो रहा है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के कोतवाली अतरौली क्षेत्र के गांव मनोज कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उसका 22 वर्षीय छोटा भाई हरेंद्र अपनी बहन से मिलने के लिए अपने गांव गणेशपुर गोविंदपुर से अलीगढ़ आया था।देर शाम करीब 5:30 जब उसका 22 वर्षीय भाई बहन से मिलने के बाद मीनाक्षी पुल के ऊपर से गुजर कर रामघाट रोड होते हुए अपने घर वापस लौट रहा था। उसी दौरान मीनाक्षी पुल के ऊपर से होकर उड़ रही पतंग का चाइनीज मांझा अचानक उसके भाई की गर्दन में लिपट गया।

खबर के मुताबिक, हरेंद्र जैसे ही मीनाक्षी पुल के ऊपर से गुजर रहा था, तभी अचानक पतंग उड़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मांझे में उसकी गर्दन फंस गया. मांझे की धार बिलकुल चाकू की तेज़ धार की तरह थी, जिससे उसका गला कट गया और तुरंत ही खून की धार बहने लगी। चाइनीज मांझा से गर्दन काटते हैं युवक लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा जिसके बाद हादसा होता देख लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में अज्ञात लोगों की मदद से हरेंद्र को उपचार के लिए पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए रेफर कर दिया। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे हरेंद्र के परिजनों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए पास के ही एक निजी ट्रॉमा सेंटर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने चाइनीज मांझा की शिकंजे में कसी हुई गर्दन का ऑपरेशन करते हुए चाइनीज मांझा से उसकी बमुश्किल जान बचाई गई है। वहीं हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि फोन कर उनको हादसे की सूचना दी गई थी। सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। बरहाल डॉक्टर ने उसके भाई की पतंग के मांझे से कटी हुई गर्दन का ऑपरेशन करते हुए जान बचाई।

Reported By:-Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey