शिक्षा में लापरवाही पर प्रधानाध्यापक का एक दिन का रोका वेतन

UP Special News

उरई (जनमत):- जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आज ग्राम हरकौती में निर्माणाधीन विद्यालय व आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर बच्चों की उपस्थिति कम होने पर नाराजगी जाहिर की। प्रधानाध्यापक द्वारा बच्चों की पठन-पाठन में रुचि न लेने पर एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। वही आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण के दौरान बच्चों की कम उपस्थिति मिलने पर चेतावनी दी और बच्चों का बजन कराया जो अंडरवेट थे ऐसे बच्चों को पोषण युक्त भोजन देने की सलाह दी।

विद्यालय परिसर में एक नल खराब पाया गया जिसे संबंधित प्रधान व ग्राम सचिव द्वारा तत्काल प्रभाव से रिबोर कराया जाए व शौचालय में साफ सफाई न होने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानाध्यापक द्वारा दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता भी चेक की उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा बच्चों को उच्च शिक्षा दी जाए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।  उन्होंने शिक्षकों को स्कूल परिसर में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।

वहीं  बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील के तहत वितरित हो रहे भोजन की गुणवत्ता भी जानी।  दूसरी तरफ चल रहा विद्यालय परिसर में निर्माण कार्य को तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित मानकों के अनुसार समस्त कार्य कराए जाएँ । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण की गुणवत्ता की अनदेखी की गई तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी सचिन कुमार, प्रधानाचार्य आदि मौजूद रहे।

Reported By :- Sunil Sharma

Published By :- Vishal Mishra