बीएसएफ जवान ड्यूटी के दौरान हुआ “शहीद”… 

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर इलाके के गांव का बीएसएफ जवान ड्यूटी के दौरान असम बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात था। बीएसएफ जवान की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत हो गई। तहसील खैर के गाँव नागल का निवासी शहीद जवान का पार्थिव शरीर थाना टप्पल के गांव पहुंचा। एंबुलेंस से जवान के पार्थिव शरीर को पहुंचने से पहले ही गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने अलीगढ़ पलवल मार्ग पर जाम लगा दिया गया। परिवार वाले अपने शहीद हुए जवान बेटे को राजकीय सम्मान देने की मांग की गई। उसके बाद ग्रामीणों ने जट्टारी पुलिस चौकी के आसपास और अलीगढ़-पलवल मार्ग को कई घंटे जाम रखा। गुस्साए ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने की सूचना पर एसडीएम सहित क्षेत्र अधिकारी व कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। मौके पर पहुंचे एसडीएम अंजनी कुमार सिंह के द्वारा परिजनों को सांत्वना देते हुए शहीद हुए जवान को राजकीय सम्मान देने की बात की गई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने घंटों बाद अलीगढ़ पलवल हाईवे पर लगाए गए जाम को खोला गया।

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के खैर तहसील क्षेत्र के गांव नागल खुर्द से बीएसएफ में मनवीर पुत्र देशराज की 2002 में हुई भर्ती के दौरान तैनाती हुई थी। हाल में असम बॉर्डर पर उसकी ड्यूटी चल रही थी। ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मनवीर की मौत हो गई। जिसके बाद असम में तैनात बीएसएफ के जवान मनवीर का पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव लाया गया। जहां राजकीय सम्मान मिलने से नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने अलीगढ़ पलवल मार्ग को पूरी तरह से जट्टारी कस्बे में जाम कर दिया। गुस्साए परिजनों द्वारा जाम लगने की सूचना मिलते एसडीएम खैर सीओ खैर कई स्थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। मृतक जवान के परिजनों को एसडीएम खैर अंजनी कुमार ने समझा-बुझाकर घंटों लगे जाम को खुलवाया गया।

तो वही मृतक जवान के परिजनों को यह आश्वासन देते हुए कहां गया कि जिला प्रशासन द्वारा हर मदद आप को दिलाई जाएगी। वही मृतक जवान के परिजनों ने एसडीएम खैर के समझाने पर जाम को खुलवा दिया और वही अलीगढ़ टप्पल मार्ग एक घंटा तक जाम रहा। वहीं मृतक जवान के परिवार में परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। आपको बता दें मृतक जवान के पथिक शरीर को प्रशासन की निगरानी में अंतिम संस्कार किया गया।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…. 

REPORT- AJAY KUMAR…