बैलगाड़ी बनी विपक्षी पार्टियों की पहली पसंद

UP Special News राजनीति

लखनऊ (जनमत):- योगी सरकार पर हमलावर रही कांग्रेस पार्टी ने अब पेट्रोल और डीजल के बहाने सरकार पर हमला बोला है। कॉग्रेस के नेताओं का मानना है कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल – पेट्रोल से भी महंगा हो गया। बढे हुए दामों की वापसी को मांग को लेकर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानभवन को घेरने की तैयारी कर रक्खी थी।

हालांकि विधानभवन का घेराव होता इससे पहले ही भारी पुलिस बल ने कांग्रेसियों को रॉयल होटल चौराहे के पास बैरिकेडिंग कर रोक दिया। विधानभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस की विधायक आराधना मिश्रा समेत तमाम नेता बैलगाड़ी से यहाँ पहुंचे थे। पेट्रोल और डीजल के बढे हुए दामों को वापस लेने की मांग के मुद्दे पर कांग्रेस का धरना – प्रदर्शन का कार्यक्रम पहले से ही प्रस्तावित था।

यही वजह थी कि पुलिस बल पहले से यहाँ मुस्तैद था और विधानभवन को घेरने के कॉंग्रेसियो के अरमान पर पानी फेर दिया। पुलिस के रोके जाने से नाराज़ कॉंग्रेसियो और पुलिस बल के बीच काफी बहसबाजी और नोकझोक भी हुई। विधायक आराधना मिश्रा ने सरकार पर सवाल उठाते हुए बढे हुए दामों को वापस लेने की मांग की है।

Posted By:-Ambuj Mishra