आखिर क्यों? विदाई के बाद दूल्हा-दुल्हन पहुंच गए थाने…

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- अलीगढ़ जिले में शादी के बाद एक दुल्हन की मां-बाप की चौखट से दुल्हें के साथ हंसी खुशी विदाई हो गई।लेकिन विदाई के बाद जब दुल्हन गाड़ी में बैठकर ससुराल के रास्ते की तरफ जा रही थी उसी दौरान दुल्हन के साथ कुछ ऐसी घटना घट गई की विदाई के बाद दुल्हन की गाड़ी उसकी ससुराल जाने की बजाए दुल्हें समेत थाने पहुंच गई। जहां विदाई के कुछ ही मिनटों के बाद हाथों में मेहंदी सजाए एक दुल्हें- दुल्हन को थाने पहुंच गए। तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मी भी हाथों में मेहंदी सजाएं दूल्हे दुल्हन के नए जोड़े को पुलिस थाने में देख अचंभित रह गए। हाथों में मेहंदी सजाएं थाने पहुंचे दूल्हा दुल्हन ने अपने साथ हुई घटना पुलिस को बताई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि जो दुल्हन गाड़ी में सवार होकर पहली बार दूल्हे संग बैठकर ससुराल जा रही थी वह अपने ससुराल पहुंचने से पहले ही बाइक सवार लुटेरों के लूट का शिकार हो गई। जिसके बाद दुल्हन अपने दुल्हें संग ससुराल जाने की बजाए उसके साथ रास्ते में सोने चांदी के आभूषण लूटने वाले बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए पहुंच गई। पुलिस ने दुल्हन की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं ग्रामीणों द्वारा लूट करने वाले दो बदमाशों को भागते हुए धर दबोचा।फिर पिटाई कर बाद में पुलिस को सौंप दिया।

दरअसल पूरा मामला थाना मडराक क्षेत्र के गांव मंदिर नगला का है। जहां शादी के बाद विदा होकर पहली बार ससुराल जा रही दुल्हन की गाड़ी के सामने हाईवे पर बाइक सवार बदमाशों ने गाड़ी लगाकर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। गाड़ी में सवरकर सोने-चांदी के गहनों से लदी दुल्हन से चेन व अंगूठी लौटकर बाइक सवार लुटेरे फरार हो गए। लेकिन घटना के कुछ ही देर बाद दूल्हा दुल्हन के साथ गाड़ी रोक कर लूट करने वाले दो बदमाशों को ग्रामीणों ने मौके पर दबोच लिया और उनकी पिटाई कर दी। फिर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक गांव नगला मंदिर निवासी गोविंद की बेटी की शादी 6 मार्च को हिंदू रीति रिवाज के साथ गांव मईनाथ निवासी युवक पंकज के साथ हुई थी। शादी को पूर्ण रूप से संपन्न होने के बाद जब सुबह दुल्हन की विदाई कराई गई। तो कुछ दूर जाते ही मोटरसाइकिल सवार चार युवकों ने दुल्हन की गाड़ी को ओवरटेक कर हाईवे पर रोक लिया और गाड़ी के अंदर सोने चांदी के आभूषणों से सच सबरकर बैठी दुल्हन के साथ लूट कर दी और दुल्हन की चेन और अंगूठी लूटकर लुटेरे फरार हो गए। वहीं घटना के वक्त मौजूद ग्रामीणों ने दो बदमाशों को मौके पर पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट कर दी और फिर पुलिस को सूचना देते हुए दोनों बदमाशों को पुलिस हिरासत में दे दिया।

हालांकि दूल्हा दुल्हन के साथ दिनदहाड़े की गई लूट के बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल का कहना है कि थाना मडराक पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गांव से दूल्हा दुल्हन की विदाई होने के बाद बारात दूल्हे के गांव दुल्हन को लेकर जा रही थी। उसी दौरान हाईवे पर दूल्हा दुल्हन को विदा कर ले जा रहे बारातियों और दूसरे गांव के अन्य लोगों के बीच रास्ते में बारात रोक कर मारपीट हो गई। दूल्हे पक्ष द्वारा थाने पर दी गई तहरीर के आधार पर दूल्हा दुल्हन और बारातियों के साथ रास्ता रोककर मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

जबकि थाने पर मौजूद दूल्हा और दुल्हन पक्ष का आरोप है कि उनके गाड़ी को कुछ बाइक सवार लोगों द्वारा हाईवे पर ओवरटेक करते हुए गाड़ी रोक कर गाड़ी में बैठी दुल्हन और दूल्हे के सोने चांदी के आभूषण लूट की वारदात को बाइक सवारों द्वारा अंजाम दिया गया है। जिसके बाद बाइक सवार युवक दूल्हा दुल्हन के संग लूट कर मौके से फरार हो गए।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..