धान से भरा कैंटर हाईवे पर पलटा, गड्ढे दे रहे मौत को दावत

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- :उत्तर प्रदेश सरकार के गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल उस वक्त खुल गई। जब जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे पर हो रहे गहरे गहरे गड्ढों के चलते दिल्ली जा रही धान के बोरों से लदा एक कैंटर हाईवे के बीचो बीच अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। जबकि इस हादसे में चालक परिचालक बाल-बाल बच गए।

हाईवे पर धान से भरा कैंटर पलटते ही सड़क पर फर्राटा भर रहे वाहनों की रफ्तार के पहिए थम गए और एक्सीडेंट देख स्थानीय लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। गाड़ी पलटने की सूचना पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही ट्रेन मौके पर पहुंची और सड़क के बीचो बीच पलटी कैंट गाड़ी को घंटों की मशक्कत के बाद सड़क के बीच से हटाकर किनारे किया। वहीं मौके पर पहुंचे स्थानीय ग्रामीण का कहना हैं कि पिछले 4 दिन में पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते सड़कों पर हो रहे गहरे गहरे गड्ढों के कारण 3 गाड़ियां पलटकर हादसों का शिकार हो चुकी है।

लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार और उनकी सरकार में बैठे सरकारी रहनुमाओं के द्वारा सड़कों पर हो रहे गड्ढों को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते आए दिन अलीगढ़ पलवल हाईवे पर हो रहे गढ़ों से गाड़ियां पलटती रहती है। जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ के पिलखना निवासी रफीक खान की माने तो वह अलीगढ़ मंडी से कैंटर गाड़ी में धान के बोरे लादकर अलीगढ़ पलवल के रास्ते धान से भरी कैंटर गाड़ी को दिल्ली लेकर जा रहा था। तभी अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित मानपुर खुर्द गांव के पास सड़क पर हो रहे गड्ढों के चलते उसकी कैंटर गाड़ी के पहिये गड्ढो में गिर गए। जिसके बाद धान से भरी गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के  बीचोबीच पलट गई ओर दोनों चालक परिचालक धान से भरी गाड़ी के अंदर फस गए।एक्सीडेंट देख स्थानीय ग्रामीण लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और लोगों के द्वारा पलटी पड़ी कैंटर गाड़ी के अंदर फंसे दोनों चालक परिचालक को बाहर निकाला। जिसके बाद सड़क पर धान से भरी गाड़ी पलटी जाने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही क्रेन मौके पर पहुंची ओर हाईवे पर पलटी धान से भरी कैंटर गाड़ी को सड़क के बीचो-बीच से हटाते हुए सड़क किनारे किया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा बाधित हुए यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया। वहीं सड़कों पर हो रहे गड्ढों के चलते हुए हादसे के बाद मानपुर खुर्द गांव निवासी जाहिद का कहना है कि अलीगढ़ पलवल हाईवे पर सड़कों के बीचो बीच हो रहे गड्ढों के चलते पिछले 4 दिन के अंदर 3 गाड़ियां पलट चुकी है।जबकि हाईवे पर बेतुके गहरे गहरे गड्ढे हो रहे हैं। जिन गड्ढों पर पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सोमवार की सुबह हुआ ये हादसा भी पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही का ही एक नमूना हैं। जब धान के बोरे से लदी एक कैंटर गाड़ी उनके गांव के पास अलीगढ़ पलवल हाईवे पर हो रहे गड्ढों के चलते गाड़ी पलट गई। जिस हादसे में दोनों चालक परिचालक स्थानीय लोगों की मदद से बाल-बाल बच गए। जबकि हाईवे पर गड्ढों के चलते आए दिन हादसे होते रहते हैं।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey