झूठा निकला यूक्रेन में फंसी वैशाली यादव की गिरफ्तारी व कार्यवाई का मामला

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई की रहने वाली यूक्रेन में एमबीबीएस की छात्रा वैशाली यादव को गिरफ्तार किए जाने वाला मामला झूठा निकला।बिहार के भाजपा विधायक अनिल कुमार ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा है कि वैशाली यादव ने सरकार पर आरोप लगाकर वीडियो वायरल किया था जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि उसने यह अपने पिता के कहने पर किया था।इस ट्वीट को लेकर तमाम अफवाहों का दौर जारी था, जिस पर हरदोई पुलिस ने विराम लगा दिया है।

 

                                                                                      (छात्रा वैशाली यादव)

इस मामले में एसपी का कहना है की लड़की रोमानिया में है और पुलिस ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की है।बिहार के बथनाहा सीतामढ़ी से भाजपा विधायक अनिल कुमार के एक ट्वीट ने आज हरदोई जिले में सनसनी फैला दी।दरअसल हरदोई जिले के अरवल थाना क्षेत्र के तेरा पुरसौली गांव की रहने वाली वैशाली यादव पुत्री महेंद्र यादव यूक्रेन में एमबीबीएस की छात्रा है और बता वापसी के लिए कोशिश में जुटी हैं।

                                                                                      (वंदना त्रिवेदी एडीएम हरदोई)

ऐसे में बिहार के भाजपा विधायक अनिल कुमार ने आज अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था कि यूक्रेन में मेडिकल छात्रा बताकर सरकार पर आरोप लगाकर वीडियो बनाने वाली लड़की वैशाली यादव पुत्री महेंद्र यादव को जब पुलिस ने पकड़ा तो पता चला कि वीडियो पिता के कहने पर सरकार को बदनाम करने के लिए बनाया,वैशाली के पिता समाजवादी पार्टी के नेता है। भाजपा विधायक के इस ट्वीट के बाद सनसनी फैल गई।

इस मामले में महेंद्र यादव ने फोन पर हुई वार्ता के दौरान बताया कि यह सब भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर अफवाह फैलाई जा रही है तो वही वैशाली यादव का कहना है कि वह रोमानिया में है और जो अफवाहें फैलाई जा रही है वह झूठी है। वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि जहां तक मेरी जानकारी में है जिस लड़की की बात हो रही है,वह इस समय रोमानिया में है और उसके द्वारा हेल्प के लिए एक वीडियो जारी किया गया था, पुलिस द्वारा जनपद में इस संबंध में कोई एक्शन लिए जाने वाली बात सही नहीं है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar