आयकर विभाग सेंट्रल जीएसटी कार्यालय पर सीबीआई का”छापा”… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- आयकर विभाग कार्यालय पर सीबीआई ने उस वक्त रेड मारी गई। जब आयकर विभाग को सीबीआई के द्वारा अचानक मारी गई रेड की कोई जानकारी नहीं थी। आयकर कार्यालय पर सीबीआई ने दिन भर की जांच के बाद देर रात दस्तावेज मंगाए गए। वहीं सीबीआई की टीम 4 गाड़ियों में सवार होकर लालडिग्गी स्थित सेंट्रल जीएसटी कार्यालय पर छापा माराने के लिए पहुंची थी।जहां करीब 12 अधिकारियों की टीम दिन भर जांच करने में जुटी रही। देर रात 11:00 बजे तक अंदर ही मौजूद रही। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई टीम ने सीजीएसटी के तीन से चार अधिकारी ओर कर्मचारियों को रडार पर लिया है। जिनसे सीबीआई टीम के द्वारा अलग-अलग पूछताछ की गई।वहीं मौके से करीब तीन लाख रुपये नकदी भी बरामद होने की चर्चा है। सीबीआई टीम के द्वारा अचानक मारी गई छापेमारी को लेकर कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी और कर्मचारी हैरान है।

आपको बताते चलें कि अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आयकर एक अधिकारी की लिखित शिकायत .की गई थी जिसके चलते आज सीबीआई नेआयकर विभाग कार्यालय पर सीबीआई नेउसे वक्त कार्यालय में प्रवेश किया जबकि कार्यालय विभाग को इसकी भनक भी नहीं लगी !दिन भर सीबी आई दस्तावेज जुटाने में लगी रही। वहीं कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी तथा सभी लोगों के मोबाइल फोन भी सीबीआई ने बंद कर दिए। इसके साथ ही सभी लोगों से फोन करने के लिए मना कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह चार गाड़ियों में सवार लगभग एक दर्जन अधिकारियों सीबीआई टीम अलीगढ़के आयकर विभाग पहुंची तथा कार्रवाई शुरू की बताया गया है किआयकर विभाग की एक अधिकारी को अपने साथ गाड़ी से लेकर गई सीबीआई की टीम और कुछ देर बाद काफी दस्तावेजों सहित वापस लेकर आई!अब टीम उन्हें कहां लेकर गई यह तो अभी साफ हुआनहीं है. मगर चर्चा है कि अधिकारी के आवास से टीम यह दस्तावेज साथ लेकर आई है!जो जांच का हिस्सा है वह सीबीआई टीम किस मामले में आई है इसकी बेशक देर रात तक अधिकारी पुष्टि नहीं हो सकी हैमगर विभागीय सूत्रों की माने तो यह टीम यहां से जुड़ी भ्रष्टाचार की एक शिकायत और एनसीआर के किसी जमीन घोटाले से जुड़ी जांच में आई थी ! बताया गया है की महक में के काफी बड़े होने पर मौजूद अधिकारी पर जांच टीम ने शिकंजा कसा हैसच क्या है यह तो सीबीआई साफ करेगी और आगे क्या होगा इस विषय मेंस्थानीय कार्यालय के अधिकारी पूरी तरह अनजान है!सूत्र बताते हैं कि शुक्रवार को इस विषय पर गाजियाबाद में लिखा पढ़ी पूरी कर आगे कार्रवाई तय की जाएगी।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…