केंद्र सरकार जनता के बिच विश्वास खो चुकी है-अफजल अंसारी

UP Special News

गाजीपुर (जनमत):- लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियाँ जोर सोर से अपनी तैयारी में लगी हुई है इसी कड़ी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लोकसभा 2024 चुनाव के लिए अपनी  दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। जिसमे गाजीपुर लोकसभा 75 से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को भी टिकट दिया है, जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बता दे कि अभी हाल में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गाजीपुर सीट से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को लोकसभा गाजीपुर के लिए अपने पार्टी से प्रत्याशी बनाने का संकेत दिया था, बस इस पर मोहर लगनी बाकी थी जो 19 फरवरी को अखिलेश यादव ने अफजाल अंसारी पर गाजीपुर से प्रत्याशी के तौर पर मोहर लगाई है।इस पर अफजाल अंसारी ने अपने मुहम्मदाबाद आवास पर पत्रकारों से बात की और कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के माध्यम से जो सूची आई है और उसमें मेरा नाम है, उसके लिए मैं हृदय से उनका धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने गाजीपुर के लिए मुझे इस योग्य समझा, उन्होंने गाजीपुर की गरीब जनता की भावनाओं का सम्मान किया है, और हम उनकी भावनाओं का सम्मान करेंगे।उनके सामने किससे लड़ाई है के सवाल पर अफजाल अंसारी ने कहा कि अभी तो कोई सामने है ही नहीं, बीजेपी 400 के पार का नारा दे रही है और दूसरी तरफ देखा जाए तो बीजेपी घबराई हुई है।

जिनके लिए दरवाजे बंद हो गए थे, अब उनको स्वीकार कर ताज पहनाया जा रहा है।आज देश की जनता निराश है 205 लाख करोड़ के कर्ज में देश डूबा हुआ है और देश की पूंजी संपदा और ताकत को बंधक रखा जा रहा है मेरा नाम तो आपने किसी सूची में देख लिया लेकिन मेरे खिलाफ कौन आएगा अभी यह आना बाकी है मेरे पैरों में बेड़िया डालकर बेबस किया गया। हमने इन बेडियो को खोलने का काम न्यायपालिका के माध्यम से किया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से मेरी सजा को खत्म किया गया और मेरी संसद सदस्यता बहाल की गई और मैं चुनाव लड़ने के योग्य घोषित किया गया हूं, इससे विपक्ष परेशान है।

गाजीपुर के पूर्व सांसद और वर्तमान एलजी जम्मू कश्मीर मनोज सिन्हा को इंद्रलोक का मालिक कहकर संबोधित करते हुए अफजाल अंसारी ने कहा कि यह लोग हर बार फेरा लगाने आ जाते हैं। उन्होंने हाई कोर्ट में लंबित अपनी याचिका पर आने वाले फैसले पर कहा कि अभी हाईकोर्ट में हर तारीख पर मेरे वकील खड़े रहते हैं और मुझे भी बेसब्री से इंतजार है कि कब हाई कोर्ट से फैसला आए। मैं स्वच्छ छवि का इंसान हूं और बेदाग ही रहना और मरना पसंद करूंगा। पुराने प्रत्याशी मनोज सिन्हा के सामने आने के सवाल पर उन्होंने मुस्कुरा कर कहा कि चुनाव रोचक होगा और इतिहास पुनः दोहराएगा। उन्होंने मनोज सिन्हा का नाम नहीं लेते हुए कहा कि अगर वह आए तो स्वागत है और अगर अपने वारिस को लाते हैं तो और ज्यादा स्वागत है, और अगर भाजपा का नेतृत्व इस स्थिति को न  देकर कोई और खिचड़ी पकाता है तो मुझे गाजीपुर की गरीब जनता पर अटूट विश्वास है उन्होंने कहा कि मेरे परिवार पर खड्यंत्र करके मेरे ऊपर जुल्मों सितम किए गए सरकारी मशीनरी लगाकर मुझे लूट लिया गया। इस बार फिर गाजीपुर का गरीब हमारे साथ है।

Reported By- Haseen Ansari 

Published By- Ambuj Mishra