मारपीट में घायल युवक की मौत नगर विधायक ने किया “रास्ता जाम”…

UP Special News

मीरजापुर  (जनमत):-  शहर कोतवाली क्षेत्र के नारघाट में मारपीट के दौरान घायल 20 वर्षीय दिनेश की मौत से आक्रोशित नागरिकों ने परिजनों के साथ शव को त्रिमोहानी चौराहे पर रखकर  रास्ता जाम किया । इस दौरान मौके पर पहुंचे नगर विधायक पं० रत्नाकर मिश्र , नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मनोज जायसवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष गौरव उमर, हिन्दू युवा वाहिनी अध्यक्ष अमित श्रीनेत आदि की मांग पर विवेचना अधिकारी भरत राय को निलंबित कर दिया गया है । तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद की तत्काल घोषणा की गई । प्रदर्शनकारी आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की मांग की । एस पी सिटी ने जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया ।

कोतवाली शहर में गौरव साहनी ने 15 नवम्बर को अपने भाई की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल किए जाने की तहरीर दी थी । मारपीट में घायल दिनेश साहनी का उपचार जिला स्तर पर करने के बाद उसकी हालत को देखते हुए वाराणसी ट्रामा सेंटर भेज दिया गया था । एक माह तक उसका उपचार हुआ । करीब 15 दिन पूर्व अपने घर कोमा की अवस्था में ही आ गया था । बुधवार को दिनेश साहनी की अपने घर पर ही उपचार मृत्यु हो गई । युवक के मौत की खबर लगते ही अराजकता के खिलाफ लोग भड़क उठे । शव को घर के पास ही स्थित चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया । इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे । जाम की जानकारी लगते ही सबसे पहले पालिकाध्यक्ष मौके पर पहुंचे । वह गरीब परिवार के युवक की मौत से इस कदर मर्माहत हुए कि मृतक के परिजनों के साथ सड़क पर ही बैठ गए । जाम कर रहे लोगों का कहना था कि पुलिस की लापरवाही से मनबढ़ खुले आम घूमता रहा । इतना ही नहीं वह घर पर आकर धमकी भी देता रहा । हत्यारोपी को गिरफ्तार करने, परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही दोषी पुलिस अधिकारी को निलंबित करने की मांग पर अड़े थे । मौके पर पहुंचे नगर विधायक ने पुलिस अधिकारियों से वार्ता किया । तब मौके पर पहुंचे एस पी सिटी ने दोषी पुलिस अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा करने के साथ ही आरोपी की जल्द गिरफ्तारी करने का भरोसा दिया । तब कहीं जाकर जाम समाप्त हुआ । सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद देने को कहा । इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया ।

चक्का जाम समाप्त होने पर पुलिस के वाहन से मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया ।इस संदर्भ में नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक नगर से वार्ता के बाद आई ओ भरत राय को निलंबित कर दिया गया है । पुलिस की टीम बनाकर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। हत्या का मुकदमा कायम कर दिया गया  है। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वह अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग दिलवाने का प्रयत्न कर रहे हैं ।

Posted By:- Ankush Pal..
Reported By:- Ajeet Singh, Mirzapur.